scorecardresearch

मात्र 40 हजार के बजट में आने वाले ये टॉप 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर देते हैं सिंगल चार्ज में 75 km तक की रेंज

कम है बजट और खरीदना चाहते हैं एक इलेक्ट्रिक स्कूटर तो यहां जान लें देश के सबसे सस्ते टॉप 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर की पूरी डिटेल।

Top 3 Low Budget Electric Scooters
75 किलोमीटर तक की रेंज देते हैं ये बहुत कम कीमत वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर। (फोटो- LINE17)

देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल की मांग तेजी से बढ़ रही है जिसमें सबसे ज्यादा मांग इलेक्ट्रिक स्कूटर की है और उसमें भी कम बजट में आने वाले स्कूटर की मांग ज्यादा है।

अगर आप भी अपने घरेलू कामों के लिए दफ्तर आने जाने के लिए एक पेट्रोल बाइक की बजाय एक सस्ता सा इलेक्ट्रिक स्कूटर लेना चाहते हैं तो यहां जान लें सबसे कम कीमत में आने वाले उन टॉप 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर की पूरी डिटेल जो बहुत कम कीमत में देते हैं बढ़िया रेंज।

Ujaas eZy: ये इलेक्ट्रिक स्कूटर वर्तमान में सबसे सस्ता स्कूटर है जिसे कंपनी ने सिर्फ एक वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है।

इस स्कूटर की बैटरी और पावर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 48 V, 26Ah का बैटरी पैक दिया है जिसके साथ 250 वाट का मोटर दिया है। बैटरी की चार्जिंग को लेकर कंपनी का दावा है कि नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर ये 6 से 7 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है।

स्कूटर की रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद 60 किलोमीटर की रेंज देता है। कंपनी ने इस स्कूटर को 31,880 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया है।

(ये भी पढ़ेंखरीदने से पहले जान लीजिए, देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले टॉप 3 स्कूटर की पूरी डिटेल)

Ujaas eGO LA: ये स्कूटर देश का दूसरा सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसके कंपनी ने दो वेरिएंट मार्केट में उतारे हैं। इस स्कूटर में कंपनी ने दिया है 60V, 26 Ah का बैटरी पैक जिसके साथ 250 वाट का मोटर दिया गया है।

(ये भी पढ़ेंपेट्रोल पंप का रास्ता भुला देंगे ये टॉप 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में देते हैं 236 km तक की रेंज)

स्कूटर की बैटरी चार्जिंग को लेकर कंपनी का कहना है कि नार्मल चार्जर से चार्ज करने पर ये 6 से 7 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। इसकी रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज करने के बाद 75 किलोमीटर तक की रेंज देता है। इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 34,880 रुपये है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 39,880 रुपये तक हो जाती है।

Ampere V48: ये देश का सबसे सस्ता तीसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसे कंपनी ने सिर्फ एक वेरिएंट के साथ मार्केट में लॉन्च किया है। इस स्कूटर में कंपनी ने 48V, 20 Ah का बैटरी पैक दिया है जिसके साथ 250 वाट की मोटर को जोड़ा गया है जो कि एक बीएलडीसी मोटर है।

स्कूटर की ड्राइविंग रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद 50 किलोमीटर तक की रेंज देता है इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 37,390 रुपये है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.