कम बजट में प्रीमियम फीचर्स के साथ आती हैं ये टॉप 3 CNG कार, देती हैं 32 kmpl तक का माइलेज

अगर आप सीएनजी का रखीदने का प्लान कर रहे हैं तो यहां जान सकते हैं प्रीमिमय फीचर्स वाली टॉप 3 CNG कारों की पूरी डिटेल जो कम बजट में आती हैं।

Top 3 Affordable CNG Cars
कम कीमत में दमदार माइलेज और प्रीमियम फीचर्स के साथ आती हैं ये टॉप 3 सीएनजी कार। (MARUTI)

अगर आप भी महंगे पेट्रोल डीजल से छुटकारा पाते हुए एक सीएनजी कार खरीदना चाहते हैं। लेकिन अभी तक अपनी जरूरत के हिसाब से सही विकल्प नहीं चुन सके हैं।

तो यहां हम बता रहे हैं उन तीन सीएनजी कारों की पूरी डिटेल जो अलग अलग जरूरतों के हिसाब से आपको दमदार माइलेज के साथ भरपूर स्टाइल और प्रीमियम फीचर्स भी देती हैं।

Maruti Alto S CNG:  मारुति ऑल्टो एक दमदार माइलेज वाली एंट्री लेवल हैचबैक है जो सीएनजी पर और भी किफायती हो जाती है।

इस ऑल्टो सीएनजी में कंपनी ने 796 सीसी का इंजन दिया है जो 40.36 बीएचपी की पावर और 60 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ कंपनी ने 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया है।

कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें 7.0 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जिसके साथ पावर विंडो, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पावर स्टीयरिंग, एयर कंडीशन और फ्रंट सीट पर ड्यूल एयरबैग जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कार की माइलेज को लेकर मारुति का दावा है कि ये कार एक लीटर सीएनजी पर 31.59 किलोमीटर का माइलेज देती है। इसकी शुरुआती कीमत 4.76 लाख रुपये है।  

Maruti S Presso CNG: मारुति एस-प्रेसो सीएनजी एक कंपनी की वो कार है जिसे आकर्षक डिजाइन और फीचर्स के लिए पसंद किया जाता है।

इस कार में कंपनी ने 998 सीसी का इंजन दिया है जो 58.33 बीएचपी की पावर और 78 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें कार पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, एसी, 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, फ्रंट सीट पर ड्यूल एयरबैग, जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इस कार की माइलेज को लेकर मारुति का दावा है कि ये सीएनजी पर 31.2 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। कार की शुरुआती कीमत 5.11 लाख रुपये है।

Maruti WagonR CNG: मारुति वैगनआर अपनी कंपनी की बेस्ट सेलिंग हैचबैक है जिसे इसकी माइलेज और बूट स्पेस के लिए पसंद किया जाता है।

(ये भी पढ़ेंMaruti WagonR vs Tata Tiago: कौन है कम कीमत में ज्यादा माइलेज वाली बेस्ट हैचबैक, जानें यहां)

इस वैगनआर में कंपनी ने 998 सीसी का इंजन दिया है जो 58.33 बीएचपी की पावर और 78 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है।

(ये भी पढ़ेंप्रीमियम फीचर्स के साथ मिड रेंज में आती हैं ये टॉप 3 सनरूफ कार, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल)

कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें की बात करें तो इसमें आपको मिलता है 341 लीटर का बूट स्पेस जो इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा है।

जिसके साथ कार में 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ कनेक्ट होगा। इसके अलावा कार में फ्रंट सीट पर ड्यूल एयरबैग, पावर विंडो, पावर स्टीयरिंग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कार की माइलेज को लेकर मारुति का दावा है कि ये कार 32.52 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज देती है। इस वैगनआर की शुरुआती कीमत 5.83 लाख रुपये है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट