scorecardresearch

Top 3 Low Budget Cars: जिनमें मिलता है आकर्षक डिजाइन, प्रीमियम फीचर्स और बढ़िया माइलेज

Top 3 Low Budget Premium Cars की डिटेल पढ़ने के बाद आप जान सकेंगे कि इन तीनों में से कौन सी कार आपके बजट और जरूरत के हिसाब से हो सकती है बेस्ट ऑप्शन।

Maruti SPresso । Datsun GO । Renault Kwid । Top 3 Cars
Top 3 Mid Range Cars जो देती हैं कम कीमत में प्रीमियम डिजाइन। (फोटो- RENAULT)

अगर आप नई कार खरीदना चाहते हैं लेकिन कम बजट के चलते अभी तक कोई अच्छा विकल्प नहीं मिला है तो यहां जान लीजिए देश की उन टॉप 3 कारों की पूरी डिटेल जो कम बजट में प्रीमियम फीचर्स और डिजाइन के साथ देती हैं दमदार माइलेज।

इन टॉप 3 कारों में हम आपको बताएंगे इनकी कीमत से लेकर फीचर्स और माइलेज से लेकर स्पेसिफिकेशन तक की हर छोटी बड़ी डिटेल।

Maruti SPresso: मारुति एस्प्रेसो एक मिनी एसयूवी है जो इस सेगमेंट की सबसे कम कीमत वाली कार है जिसे कंपनी ने तीन ट्रिम्स के साथ बाजार में उतारा है।

इस कार करे इंजन की बात करें तो यह 998 सीसी का 1 लीटर पेट्रोल इंजन है जो 68 पीएस की पावर और 90 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसके साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है।

फीचर्स की बात करें तो इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कीलेस एंट्री, पावर विंडो, एबीएस, ईबीडी, ड्राइवर साइड एयरबैग और स्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं।

माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये कार पेट्रोल पर 21.4 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है और सीएनजी पर 31.2 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज देती है। मारुति एसप्रेसो की शुरुआती कीमत 3.85 लाख रुपये है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 5.56 लाख रुपये तक हो जाती है।

Datsun GO: डैटसन गो एक आकर्षक डिजाइन वाली कार है जिसे कंपनी ने पांच वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है। इस कार के इंजन की बात करें तो इसमें 1198 सीसी का 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 68 पीएस की पावर और 104 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसके साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

फीचर्स की बात करें तो इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मैनुअल एसी, हीटर, रियर पार्किंग सेंसर, एबीएस, ईबीडी और फ्रंट सीट पर डुअल एयरबैग जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

(ये भी पढ़ेंप्रीमियम फीचर्स के साथ मिड रेंज में आती हैं ये टॉप 3 सनरूफ कार, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल)

माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये डैटसन गो कार 19.59 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। डैटसन गो की शुरुआती कीमत 4.02 लाख रुपये है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 6.51 लाख रुपये तक हो जाती है।

(ये भी पढ़ेंमात्र 4 लाख के बजट में ये टॉप 3 कार देती हैं पेट्रोल पर 22 और CNG पर 31 kmpl तक की धांसू माइलेज)

Renault Kwid: रेनॉल्ट क्विड एक प्रीमियम डिजाइन वाली हैचबैक है जिसे कंपनी ने चार ट्रिम्स के साथ मार्केट में उतारा है। इस कार में दिया गया है 999 सीसी का 0.8 लीटर पेट्रोल इंजन जो 54 पीएस की पावर और 72 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है और इस इंजन के साथ मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

रेनॉल्ट क्विड के फीचर्स की बात करें तो इसमें 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कीलेस एंट्री, मैनुअल एसी, रिवर्सिंग कैमरा, एबीएस, ईबीडी और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

माइलेज को लेकर रेनॉल्ट का दावा है कि ये रेनॉल्ट क्विड कार 22.3 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। रेनॉल्ट क्विड की शुरुआती कीमत 4.24 लाख रुपये है जो इसके टॉप वेरिएंट में जाने पर 5.80 लाख रुपये तक हो जाती है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट