scorecardresearch

ये 100cc सेगमेंट के Top 3 स्कूटर देते हैं कम कीमत में 64 kmpl तक की दमदार माइलेज, जानें पूरी डिटेल

Best Mileage Scooter खरीदना चाहते हैं तो यहां जान सकते हैं देश के TOP 3 स्कूटर्स की कीमत से लेकर फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल।

Top 3 Low Budget Scooters
Top 3 स्कूटर जो कम बजट में देते हैं लंबी माइलेज और स्टाइल, पढ़ें डिटेल। (फोटो- HERO)

Best Mileage Scooters की जब बात आती है तो हमारे सामने तमाम ऐसे स्कूटर आते हैं जो लंबी माइलेज का दावा करते हैं लेकिन उतनी माइलेज दे नहीं पाते।

ऐसे में अगर आप अपने लिए एक स्कूटर खरीदना चाहते हैं जो कम बजट में दमदार माइलेज देता है तो यहां जान सकते हैं 100 सीसी सेगमेंट के टॉप 3 सस्ते स्कूटर जो देते हैं 64 किलोमीटर की माइलेज।

टॉप 3 बेस्ट माइलेज स्कूटर में हम इन तीनों स्कूटर की कीमत, माइलेज, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की पूर डिटेल देंगे ताकि आप अपने लिए सही विकल्प चुन सकें।

TVS Jupiter: टीवीएस जुपिटर अपनी कंपनी का बेस्ट सेलिंग स्कूटर है जिसे स्टाइल और माइलेज के लिए पसंद किया जाता है कंपनी ने इसके पांच वेरिएंट मार्केट में उतारे हैं।

इस स्कूटर के इंजन की बात करें तो इसमें 109.7 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 7.88 पीएस की पावर और 8.8 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम में कंपनी ने इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन लगाया है।

माइलेज को लेकर टीवीएस का दावा है कि ये स्कूटर 64 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है और यह माइलेज ARAI द्वारा प्रमाणित है। टीवीएस जुपिटर की शुरुआती कीमत 66,998 रुपये है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 77,773 रुपये तक हो जाती है।

Hero Pleasure Plus: हीरो प्लेजर प्लस एक स्टाइलिश और हल्के वजन वाला स्कूटर है जिसे कंपनी ने हाल ही में एक्सटेक अवतार के साथ पेश किया है जिसके चार वेरिएंट लॉन्च किए गए हैं।

(ये भी पढ़ेंआधी कीमत में पूरे साल की वारंटी के साथ घर ले जाएं Bajaj CT100, मिलेगी 89 kmpl की धांसू माइलेज)

स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक दिया गया है जिसके साथ अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं।

(ये भी पढ़ेंABS वाली ये टॉप 3 बाइक देती हैं कम कीमत में जबरदस्त स्टाइल के साथ 84 kmpl तक की दमदार माइलेज, पढ़ें डिटेल)

माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये प्लेजर प्लस स्कूटर 63 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है और यह माइलेज ARAI द्वारा प्रमाणित है। हीरो प्लेजर प्लस की शुरुआती कीमत 62,220 रुपये है जो इसके टॉप वेरिएंट में जाने पर 71,420 रुपये तक हो जाती है।

TVS Scooty Zest: टीवीएस स्कूटी जेस्ट हल्के वजन वाला स्कूटर है जिसे कंपनी ने दो वेरिएंट के साथ मार्केट में लॉन्च किया है। इसके इंजन की बात करें तो कंपनी ने इसमें 109.7 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है जो 7.81 पीएस की पावर और 8.8 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

टीवीएस स्कूटी जेस्ट के ब्रेकिंग सिस्टम में कंपनी ने इसके फ्रंट और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन जोड़ा है। माइलेज को लेकर टीवीएस का दावा है कि ये स्कूटी जेस्ट 62 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है और यह माइलेज ARAI द्वार प्रमाणित की गई है। टीवीएस स्कूटी जेस्ट की शुरुआती कीमत 65,416 रुपये है जो इसके टॉप मॉडल में जाने पर 66,318 रुपये हो जाती है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.