scorecardresearch

फैक्ट्री फिटेड CNG किट के साथ आने वाली ये टॉप 3 कार कम बजट में देती हैं 32 kmpl का धांसू माइलेज

नई सीएनजी कार खरीदना चाहते हैं तो यहां पढ़ें कंपनी फिटेड टॉप 3 CNG कारों की पूरी डिटेल जो कम बजट में देती हैं लंबी माइलेज।

Top 3 Factory Fitted CNG Cars
कम कीमत में ये फैक्ट्री फिटेड सीएनजी कार देती हैं लंबी माइलेज, पढ़ें पूरी डिटेल। (फोटो-HYUNDAI)

अगर आप एक नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं जो कम बजट में लंबी माइलेज के साथ आती है तो यहां जान सकते हैं देश की टॉप 3 वो सीएनजी कार जो कंपनी फिटेड सीएनजी किट के साथ आती हैं इन टॉप 3 सीएनजी कारों में हम आपको बताने जा रहे हैं इन तीनों की कीमत से लेकर फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल।

Maruti Alto 800 CNG: मारुति सुजुकी की बेस्ट सेलिंग कारों में मारुति ऑल्टो का नाम प्रमुख तौर पर लिया जाता है जिसे कंपनी ने 8 वेरिएंट के साथ लॉन्च किया है।

मारुति ऑल्टो के सीएनजी वेरिएंट की बात करें तो कंपनी ने इसमें 769 सीसी का इंजन दिया गया है जो 0.8 लीटर का पेट्रोल इंजन है। यह इंजन 48 पीएस की पावर और 69 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसके साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

इस कार की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये कार पेट्रोल पर 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी पर 31.59 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज देती है। मारुति ऑल्टो 800 की शुरुआती कीमत 3.15 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल में जाने पर 4.82 लाख रुपये हो जाती है।

Maruti WagonR: मारुति वैगनआर अपनी कंपनी के साथ साथ देश की भी बेस्ट सेलिंग कार है जिसे कंपनी ने तीन ट्रिम्स के साथ लॉन्च किया है।

मारुति वैगनआर के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 1197 सीसी का 1 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 68 पीएस की पावर और 90 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

इसका 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन 83 पीएस की पावर और 113 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है और इन दोनों इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स दिया गया है।

(ये भी पढ़ेंसबसे कम कीमत में सबसे ज्यादा सुरक्षित टॉप 3 कार, जिन्हें मिली है Global NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग)

कार की माइलेज को लेकर कंपनी की दावा है कि ये कार पेट्रोल पर 21.79 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी पर 32.52 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज देती है। मारुति वैगनआर की शुरुआती कीमत 4.93 लाख रुपये है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 6.45 लाख रुपये तक हो जाती है।

(ये भी पढ़ेंप्रीमियम फीचर्स के साथ मिड रेंज में आती हैं ये टॉप 3 सनरूफ कार, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल)

Hyundai Santro: हुंडई सैंट्रो अपनी कंपनी की एक बेस्ट सेलिंग हैचबैक है जिसेक 9 वेरिएंट कंपनी ने मार्केट में उतारे हैं। इस कार के इंजन और पावर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 1086 सीसी का 1.1 लीटर पेट्रोल इंजन दिया है।

यह इंजन 69 पीएस की पावर और 99 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है और इस इंजन साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

माइलेज को लेकर कंपनी की दावा है कि ये कार सीएनजी वेरिएंट पर 30.48 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज देती है। हुंडई सैंट्रो की शुरुआती कीमत 4.86 लाख रुपये है जो इसके टॉप वेरिएंट में जाने पर 6.44 लाख रुपये हो जाती है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट