scorecardresearch

Top 3 Entry Level Sports Bikes: कम बजट में तेज रफ्तार के साथ जबरदस्त स्टाइल वाली हैं ये टॉप 3 एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक, पढ़ें डिटेल

Top 3 Low Budget Entry Level Sports Bikes: ये टॉप 3 एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक हो सकती हैं कम बजट में आपके लिए बेस्ट ऑप्शन।

Top 3 Entry Level Sports Bikes । Yamaha FZS FI V3 । TVS Apache RTR 160 4V । Bajaj Pulsar NS160
Top 3 Entry Level Sports Bikes जानें कीमत से लेकर इंजन तक हर जानकारी। (फोटो-BAJAJ)

टू व्हीलर सेक्टर का स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट एक प्रीमियम सेगमेंट है जो युवाओं के बीच सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। मगर पसंद होने के बाद भी काफी बड़ी संख्या ऐसे युवाओं की है जो इन बाइकों की कीमत के चलते इन्हें खरीद नहीं पाते हैं।

अगर आप भी कम बजट के चलते एक अच्छी स्पोर्ट्स बाइक नहीं खरीद सके हैं तो यहां जान लीजिए टॉप 3 एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक की पूरी डिटेल जो कम कीमत में तेज स्पीड के साथ देती हैं दमदार स्टाइल।

इन टॉप 3 एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक में हम आपको बताएंगे इन तीनों की कीमत से लेकर फीचर्स तक की पूरी डिटेल ताकि आप अपने लिए कम से कम बजट में एक बेहतर विकल्प खरीद सकें।

Yamaha FZS FI V3: यामाहा एफजेडएस एफआई वी3 एक एग्रेसिव डिजाइन वाली स्पोर्ट्स बाइक है जिसे दो वेरिएंट के साथ कंपनी ने मार्केट में उतारा है।

बाइक में 149 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 12.4 पीएस की पावर और 13.3 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये बाइक 45 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.17 लाख रुपये है जो टॉप वेरिएंट में 1.20 लाख रुपये हो जाती है।

TVS Apache RTR 160 4V: टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 4वी अपनी कंपनी की एक बेस्ट सेलिंग बाइक लिस्ट में आती है जिसके पांच वेरिएंट कंपनी ने मार्केट में लॉन्च करे हैं।

इस बाइक में 1645.9 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 19.2 पीएस की पावर और 14.2 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

(यह भी पढ़ेंयहां 70 के बजाय 30 हजार रुपये में मिल रही है Hero Splendor Plus, साथ मिलेगा फाइनेंस प्लान, पढ़ें ऑफर की डिटेल)

माइलेज को लेकर टीवीएस मोटर्स का दावा है कि ये बाइक 54.78 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है। इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.17 लाख रुपये है जो टॉप वेरिएंट में 1.45 लाख रुपये हो जाती है।

(यह भी पढ़ेंYezdi Scrambler Finance Plan: आसान फाइनेंस प्लान के जरिए 23 हजार देकर खरीद सकते हैं येज़्दी स्क्रैम्बलर, इतनी बनेगी मंथली EMI)

Bajaj Pulsar NS160: बजाज पल्सर एनएस 160 अपनी स्पीड और स्टाइल के साथ कीमत को लेकर पसंद की जाने वाली स्पोर्ट्स बाइक है। इस बाइक को कंपनी ने सिर्फ एक वेरिएंट के साथ ही मार्केट में उतारा है।

बाइक के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 160.3 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 17.2 पीएस की पावर और 14.6 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

बजाज पल्सर एनएस 160 की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये बाइक 48 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस बाइक की शुरुआती कीमत 1,19,418 रुपये है जो ऑन रोड होने पर 1,40,851 रुपये हो जाती है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X