कम कीमत में हाइटेक फीचर्स के साथ आती हैं ये टॉप 3 इलेक्ट्रिक बाइक, जानें कीमत से लेकर स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल

इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यहां जान लें टॉप 3 इलेक्ट्रिक बाइक की पूरी डिटेल जो देती हैं सिंगल चार्ज में लंबी रेंज।

Electric Bike
ये हैं टॉप 3 इलेक्ट्रिक बाइक जिनमें मिलेगी लंबी रेंज और हाइटेक फीचर। (फोटो- REVOLT)

देश के ऑटो सेक्टर में इलेक्ट्रिक व्हीकल की तेजी से बढ़ती डिमांड को देखते हुए तमाम कंपनियों ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक के अलावा कार भी लॉन्च करनी शुरू कर दी हैं।

जिसमें आज हम बात कर रहे है टॉप 3 इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में जो कम कीमत में देती है लंबी माइलेज के साथ स्पोर्टी डिजाइन।

Odysse Evoqis: ये इलेक्ट्रिक बाइक एक स्पोर्टी डिजाइन वाली बाइक है जिसे कंपनी ने चार ड्राइविंग मोड के साथ मार्केट में लॉन्च किया है।

इस बाइक की बैटरी और पावर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 4.32 Kw वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दिया है जिसके साथ 3 हजार वाट का मोटर दिया गया है जो 4.3 kW का पावर और 64 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

इस बाइक के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें कीलेस एंट्री, मोटर कट ऑफ स्विच और एंटी थेफ्ट लॉक जैसे फीचर्स को जोड़ा है।

कंपनी का दावा है कि ये बाइक एक बार फुल चार्ज करने के बाद 140 किलोमीटर तक की रेंज देती है जिसमें आपको मिलती है 80 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड।

Odysse Evoqis की कीमत की बात करें तो दिल्ली में इसकी शुरुआती कीमत 1.64 लाख रुपये है जो सब्सिडी मिलने के बाद कम हो जाएगी।

Joy e-bike Monster: एक एग्रेसिव डिजाइन वाली इलेक्ट्रिक बाइक है जो एक स्पोर्ट्स बाइक का फील देती है।
इस बाइक की पावर और बैटरी की बात करें तो कंपनी इसमें लिथियम आयन बैटरी पैक के साथ 250 वाट का डीसी ब्रशलेस हब मोटर दिया है इस बाइक को एक बार फुल चार्ज होने में 4-5 घंटे का समय लगता है।
बाइक की रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये बाइक एक बार फुल चार्ज करने के बाद 75 किलोमीटर की रेंज देती है।

इस बाइक की शुरुआती कीमत 98,666 रुपये है जो केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा दी जा रही सब्सिडी के बाद कम हो सकती है।

Revolt RV 400: रिवोल्ट आरवी 400 एक प्रीमियम डिजाइन वाली इलेक्ट्रिक बाइक है जिसकी रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये बाइक एक बार फुल चार्ज करने के बाद 150 किलोमीटर की रेंज देती है।

(ये भी पढ़ें– पेट्रोल पंप का रास्ता भुला देंगे ये टॉप 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में देते हैं 236 km तक की रेंज)

इसके अलावा आपको मिलेगी 80 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड, कंपनी ने इस बाइक को तीन ड्राइविंग मोड के साथ बाजार में उतारा है।

(ये भी पढ़ें– खरीदने से पहले जान लीजिए, देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले टॉप 3 स्कूटर की पूरी डिटेल)

बाइक की कीमत के बारे में बात करें तो दिल्ली में इसकी शुरुआती कीमत 90,799 रुपये है जो केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा दी जा रही सब्सिडी मिलने के बाद कम हो सकती है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट