प्रीमियम फीचर्स के साथ 6 लाख के बजट में आती हैं ये टॉप 3 कॉम्पैक्ट SUV, पढ़ें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल

अगर 6 लाख का बजट है और खरीदना चाहते हैं प्रीमिमय फीचर्स वाली कॉम्पैक्ट एसूयवी तो यहां जानें देश की सबसे किफायती टॉप 3 कॉ्म्पैक्ट एसयूवी की पूरी डिटेल।

Top 3 Affordable Compact SUV
सबसे कम कीमत में आती हैं ये टॉप 3 कॉम्पैक्ट एसयूवी, पढ़ें यहां पूरी डिटेल। (फोटो-RENAULT)

कार सेक्टर में कॉम्पैक्ट एसयूवी की तेजी से बढ़ती डिमांड को देखते हुए तमाम कंपनियों ने अपनी सस्ती और प्रीमियम फीचर्स वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी भारतीय बाजार में लॉन्च कर दी हैं।

अगर आप भी कम बजट में एक बढ़िया एसयूवी खरीदना चाहते हैं तो यहां जान लें देश की उन टॉप 3 कॉम्पैक्ट एसयूवी की पूरी डिटेल जो कम कीमत में देती हैं प्रीमियम फीचर्स के साथ स्पोर्टी डिजाइन।

Tata Punch: टाटा पंच इस देश की सबसे कम कीमत में आने वाले कॉम्पैक्ट एसयूवी बन चुकी है जिसे कंपनी ने चार वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है।

इस टाटा पंच में कंपनी ने 1199 सीसी का 1.2 लीटर क्षमता वाला पेट्रोल इंजन दिया है जो 86 पीएस की पावर और 113 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

टाटा पंच के फीचर्स की बात करें तो इस कार में 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जिसके साथ सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटो एसी, ऑटोमैटिक हेडलाइट, क्रूज कंट्रोल, रेन सेंसिंग वाइपर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इसके अलावा कार को ग्लोबल एनसीएपी द्वारा आयोजित क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली है जिसके बाद ये भारत की सबसे सुरक्षित कॉम्पैक्ट एसयूवी बन गई है।

माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि ये टाटा पंच 18.97 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है। इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 5.49 लाख रुपये है।

Renault Kiger: रेनॉल्ट काइगर अपनी कंपनी की सबसे सस्ती कॉम्पैक्ट एसयूवी है जिसे कंपनी ने पांच वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है।

इसे कार में कंपनी ने 999 सीसी का इंजन दिया है जिसमें दो वेरिएंट दिए गए हैं। इसके पहले वेरिएंट की बात करें तो यह 1.0 लीटर क्षमता वाला टर्बो पेट्रोल इंजन है।

यह इंजन 100 पीएस की पावर और 160 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसके साथ 5 स्पीड मैनुअल और और सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है।

कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, 7.0 इंच का फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल और पुश बटन स्टार्ट स्टॉप जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इसकी माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये कार 20.53 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है इसकी शुरुआती कीमत 5.64 लाख रुपये है।

Nissan Magnite: निसान मैग्नाइट एक बेहद आकर्षक डिजाइन वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी है जिसे कंपनी ने पांच वेरिएंट में लॉन्च किया है।

इस कार में 999 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो दो वेरिएंट के साथ आता है। इसके पहले वेरिएंट की बात करें तो यह एक 1.0 लीटर क्षमता वाला टर्बो पेट्रोल इंजन है।

(ये भी पढ़ेंटॉप 3 CNG कारें जो देती हैं कम बजट में दमदार माइलेज, पढ़ें कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल)

यह इंजन 100 पीएस की पावर और 160 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है और इसके साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है।

(ये भी पढ़ेंप्रीमियम फीचर्स के साथ मिड रेंज में आती हैं ये टॉप 3 सनरूफ कार, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल)

कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्ट के साथ कनेक्ट होगा।

इसके अलावा क्रूज कंट्रोल, एम्बिएंट लाइटिंग, 360 डिग्री कैमरा, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर के साथ एयर प्यूरीफायर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

मैग्नाइट की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये कार 20.0 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इसकी शुरुआती कीमत 5.71 लाख रुपये है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
Bajaj V लॉन्‍च: 60-70 हजार के बीच कीमत, जानें INS Vikrant के लोहे से बनी 150 cc बाइक के फीचर्सBajaj V, Bajaj V price, Bajaj V bike, Bajaj V launch, Bajaj V 150, Bajaj V tvs, Bajaj V twin, Bajaj V features, Bajaj V price in india
अपडेट