scorecardresearch

Top 3 Cheapest Electric Scooters India: 40 हजार से कम कीमत में 75 km तक की रेंज देते हैं ये टॉप 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर

Top 3 Low Budget Electric Scooters जो कम कीमत में बढ़िया रेंज और डिजाइन का विकल्प बन सकते हैं।

Top 3 Cheapest Electric Scooters India: 40 हजार से कम कीमत में 75 km तक की रेंज देते हैं ये टॉप 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर
Cheapest Electric Scooter में बताए गए तीनों स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम में ड्रम ब्रेक को लगाया गया है। (फोटो- LINE17)

Electric Scooters and Bikes बढ़ती डिमांड को देखते हुए तमाम बड़ी कंपनियों के साथ नए स्टार्टअप ने भी इस सेगमेंट में अपने टू व्हीलर लॉन्च करने शुरू कर दिए हैं और इसके चलते बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक की लंबी रेंज उपलब्ध हो चुकी है।

यहां हम आपको बता रहे हैं कम बजट में बढ़िया रेंज देने वाले Top 3 Cheapest Electric Scooters in India की कंप्लीट डिटेल जिसमें शामिल है कीमत, रेंज, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन।

Ujaas eZy

उजास ईजेडवाई इलेक्ट्रिक स्कूटर इस सेगमेंट के सबसे सस्ते स्कूटर में से एक है और इसका सिर्फ एक वेरिएंट मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

Ujaas eZy Price

उजास ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 31,800 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतारा है और इसकी यह शुरूआती कीमत ही इसकी ऑनरोड कीमत भी है।

Ujaas eZy Battery and Motor

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 48 V, 26Ah का लिथियम आयन बैटरी पैक लगाया गया है जिसके साथ 250W पावर वाली मोटर मिलती है। इस बैटरी की चार्जिंग को लेकर कंपनी दावा करती है कि नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर ये बैटरी बैक 6 से 7 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है।

Ujaas eZy Range and Top Speed

उजास ईजेडवाई की रेंज को लेकर कंपनी दावा करती है ये स्कूटर एक बार फुल चार्जिंग मिलने के बाद 60 किलोमीटर की राइडिंग रेंज देता है।

Also Read
MG Air EV Electric Car: लॉन्च होने से पहले जान लीजिए क्या हो सकती है कीमत, फीचर्स और ड्राइविंग रेंज

Ujaas eGO LA

उजास ईगो ला इलेक्ट्रिक स्कूटर इस सेगमेंट का दूसरा सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर है और इसके दो वेरिएंट मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 34,880 रुपये है जो टॉप वेरिएंट में 39,880 रुपये तक हो जाती है।

Ujaas eGO LA Battery and Motor

स्कूटर में 60V, 26Ah क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक लगाया गया है जिसके साथ 250W का इलेक्ट्रिक हब मोटर जोड़ा गया है। नार्मल चार्जर से चार्ज करने पर ये 6 से 7 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। इसकी रेंज को लेकर कंपनी दावा करती है कि एक बार की फुल चार्जिंग में ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 75 किलोमीटर की रेंज देता है।

Ampere V48

एम्पीयर वी 48 तीसरा सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो अपनी कीमत के साथ साथ अपने डिजाइन के लिए भी पसंद किया जाता है। इस स्कूटर का एक वेरिएंट मार्केट में बिक्री के लिए मौजूद है। इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 37,390 रुपये है।

एम्पीयर वी 48 में कंपनी ने 48V, 20 Ah क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दिया है। इस बैटरी के साथ 250W पावर वाली बीएलडीसी मोटर को जोड़ा गया है। यह स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद 50 किलोमीटर की राइडिंग रेंज देता है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 19-11-2022 at 06:59:49 pm
अपडेट