scorecardresearch

Cheapest Cars India: 4 लाख के बजट में आती हैं देश की सबसे सस्ती टॉप 3 कार जो देती हैं 24 kmpl तक का माइलेज

Top 3 Low Budget Car जो बन सकती है आपके लिए बहुत कम कीमत में ज्यादा माइलेज का बेहतर विकल्प।

Cheapest Cars India: 4 लाख के बजट में आती हैं देश की सबसे सस्ती टॉप 3 कार जो देती हैं 24 kmpl तक का माइलेज
Top 3 Cheapest Car जिनमें कम कीमत के अंदर मिलती हैं लंबी माइेलज और बढ़िया फीचर्स के साथ आकर्षक डिजाइन। (फोटो- MARUTI SUZUKI)

देश के ऑटो सेक्टर में चाहें कार सेगमेंट हो या बाइक सेगमेंट सबसे ज्यादा डिमांड कम कीमत वाले वाहनों की ही रहती है। जिसमें आज हम बात कर रहे हैं देश की सबसे कम कीमत में आने वाली कारों के बारे में जो लंबी माइलेज के लिए पसंद की जाती हैं।

अगर आप भी कम से कम बजट में एक अच्छी कार खरीदना चाहते हैं तो यहां जान लीजिए इस उन टॉप 3 कारों की डिटेल जो आपको 4 लाख के बजट में मिल जाएंगी। इन कारों को उनकी कीमत के अलावा उनकी माइलेज के लिए भी जाना जाता है।

Maruti Alto 800

मारुति ऑल्टो 800 अपने सेगमेंट के साथ साथ देश की सबसे कम कीमत वाली कार है। ऑल्टो को इसकी कीमत के अलावा इसकी माइलेज के लिए भी पसंद किया जाता है।

मारुति ऑल्टो 800 की शुरुआती कीमत 3.39 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 5.03लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) हो जाती है।

इस कार में 796 सीसी का तीन सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है। यह 0.8 लीटर पेट्रोल इंजन 48 पीएस की पावर और 69 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है।

माइलेज को लेकर कंपनी दावा करती है कि ये ऑल्टो 800 कार 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।

Datsun Redi Go

डैटसन रेडी गो इस सेगमेंट के साथ साथ इस देश में बिकने वाली दूसरी सबसे सस्ती कार है। इस कार को कीमत और माइलेज के अलावा फीचर्स के लिए भी पसंद किया जाता है।

डैटसन रेडी गो की शुरुआती कीमत 3.84 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 4.96 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) हो जाती है।

डैटसन रेडी गो में 999 सीसी का तीन सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है। यह इंजन 53.64 बीएचपी की पावर और 72 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ कंपनी ने 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया है।

माइलेज को लेकर कंपनी दावा करती है कि ये कार 20.71 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAIO ने प्रमाणित किया है।

Maruti Alto K10

मारुति ऑल्टो के10 अपनी कंपनी की बेस्ट सेलिंग कारों में से एक है जिसके कंपनी ने एक बार फिर से नए अवतार में लॉन्च किया है। इस कार को इसकी कीमत के अलावा, माइलेज, डिजाइन और फीचर्स के लिए पसंद किया जाता है।

मारुति ऑल्टो के10 की शुरुआती कीमत 3.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 5.83 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) हो जाती है।

इस कार में 998 सीसी का के सीरीज इंजन दिया गया है। यह इंजन 1 लीटर डुअल जेट पेट्रोल इंजन 67 पीएस की पावर और 89 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है।

माइलेज को लेकर कंपनी दावा करती है कि ये मारुति ऑल्टो के10 24.39 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.