बस 4 लाख के बजट में आती हैं प्रीमियम फीचर्स और दमदार माइलेज वाली ये टॉप 3 कार, पढ़ें डिटेल

नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं। तो यहां जान लीजिए 4 लाख के बजट में आने वाली इन तीन कारों की पूरी डिटेल। जो देती हैं प्रीमियम फीचर्स के साथ दमदार माइलेज।

Top 3 Affordable Cars
बस 4 लाख के बजट में आती हैं ये टॉप 3 कार, देती हैं माइलेज के साथ प्रीमियम फीचर। (फोटो-RENAULT)

अगर आप एक नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं। लेकिन कम बजट के चलते बार-बार प्लान कैंसिल करना पड़ता है। तो यहां हम बताने जा रहे हैं उन तीन कारों की पूरी डिटेल।

जो न सिर्फ आपके बजट में फिट होंगी बल्कि स्टाइल और फीचर्स के साथ जबरदस्त माइलेज भी देंगी। तो आइए जान लेते हैं इन तीन कारों की पूरी डिटेल जिसमें आप जानेंगे इनकी कीमत, फीचर्स, माइलेज और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल।

Maruti Alto 800: मारुति ऑल्टो इस ने अपनी कीमत और माइलेज के दम पर देश के मध्यवर्ग के बीच काफी गहरी पैठ बनाई हुई है। कंपनी ने इस कार को आठ मैनुअल वेरिएंट में लॉन्च किया है।

कार में 0.8 लीटर क्षमता वाला 796 सीसी का इंजन दिया गया है। यह इंजन 48 पीएस की पावर और 69 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस इंजन के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है।

ऑल्टो 800 के फीचर्स की बात करें तो इस कार में कंपनी ने 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है जिसको एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्ट के साथ जोड़ा गया है।

इसके अलावा कार में कीलेस एंट्री, पावर विंडो, पावर स्टीयरिंग फ्रंट सीटों पर डुअल एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर, एबीएस, ईबीडी जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कार की माइलेज को लेकर मारुति का दावा है कि ये कार पेट्रोल पर 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी पर 31.59 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज देती है। कार की शुरुआती कीमत 2.99 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल में 4.70 लाख रुपये हो जाती है।

Datsun Redi-Go: डैटसन रेडी गो अपनी कंपनी की सबसे सस्ती कार है। जिसने बहुत कम समय में भारत में अपनी अच्छी मार्केट बना ली है। कंपनी ने इस कार के पांच मैनुअल और एक ऑटोमैटिक वेरिएंट लॉन्च किया है।

इस कार में कंपनी ने दो इंजन का विकल्प दिया है। जिसमें पहला इंजन 799 सीसी और दूसरा 999 सीसी का है। इसके पहले इंजन की बात करें तो यह एक 0.8 लीटर क्षमता वाला इंजन है।

जो 54 पीएस की पावर और 72 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस इंजन के साथ मिलता है 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स।

कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्ट को सपोर्ट करता है।

इसके अलावा कार में कैमरा के साथ रियर पार्किंग सेंसर, डिजिटल टेकोमीटर, ड्राइवर सीट पर एयरबैग्स, ईबीडी, एबीएस और स्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कार की माइलेज को लेकर डैटसन का दावा है कि ये 20.71 किलोमीटर से लेकर 22.0 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। कार की शुरुआती कीमत 3.83 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल में 4.95 लाख रुपये हो जाती है।

(ये भी पढ़ेंMaruti Vitara Brezza या Hyundai Venue, कौन है कम कीमत में प्रीमियम फीचर्स वाली कॉम्पैक्ट SUV, पढ़ें रिपोर्ट)

Renault Kwid: रेनॉल्ट क्विड एक छोटी माइक्रो एसयूवी है जो अपने आकर्षक डिजाइन और फीचर्स के लिए काफी पसंद की जाती है। कंपनी ने इस कार के 7 मैनुअल और 4 ऑटोमैटिक वेरिएंट में लॉन्च किया है।

इस कार में कंपनी ने दो इंजन का विकल्प दिया है। जिसमें पहला इंजन 799 और दूसरा इंजन 999 सीसी का है। इसके पहले इंजन की बात की जाए तो यह एक 0.8 लीटर क्षमता वाला इंजन है जो 54 पीएस की पावर और 72 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस इंजन के साथ कंपनी ने मैनुअल गियरबॉक्स दिया है।

(ये भी पढ़ेंटॉप 3 CNG कारें जो देती हैं कम बजट में दमदार माइलेज, पढ़ें कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल)

इस कार के फीचर्स की बात की जाए तो इसमें आपको मिलता है 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जिसके साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्ट का सपोर्ट मिलता है।

इसके अलावा कार में कीलेस एंट्री, कैमरा के साथ रिवर्स पार्किंग सेंसर, मैनुअल एसी, रियर सीट पर 12 वोल्ट का मोबाइल चार्जर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कार की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये कार 20.71 किलोमीटर से 22.3 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। कार की शुरुआती कीमत 4.6 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल में 5.59 लाख रुपये हो जाती है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट