दमदार स्टाइल के साथ जबरदस्त स्पीड देती हैं 180cc सेगमेंट की ये टॉप 3 बाइक, पढ़ें पूरी डिटेल

स्पोर्ट्स और एडवेंचर बाइक खरीदना चाहते हैं तो यहां जानें 180cc सेगमेंट की टॉप 3 बाइक की पूरी डिटेल जो आपके बजट में फिट हो सकती हैं।

Top 3 180cc Bikes
ये हैं कम बजट में आने वाली 180cc की टॉप 3 स्पोर्ट्स बाइक, पढ़ें पूरी डिटेल। (फोटो- HONDA)

टू-व्हीलर सेक्टर के बाइक सेगमेंट में 100 सीसी से लेकर 650 सीसी तक की बाइक आसानी से और बजट के अंदर मौजूद हैं। जिसमें टीवीएस, बजाज, हीरो, सुजुकी, यामाहा जैसी कंपनियों बाइक हर सेगमेंट में मौजूद है।

अगर आप 180 सीसी की स्पोर्ट्स बाइक खरीदना चाहते हैं तो यहां हम बता रहे हैं उन टॉप 3 बाइकों की पूरी डिटेल जो न सिर्फ कम बजट में आती हैं बल्कि स्टाइल और स्पीड में भी दमदार साबित होती हैं।

Bajaj pulsar 180: बजाज पल्सर 180 अपनी कंपनी की पल्सर सीरीज की एक पॉपुलर बाइक है। जिसे इसके स्पोर्टी लुक और तेज रफ्तार के लिए पसंद किया जाता है। कंपनी ने इसे सिर्फ एक वेरिएंट में ही लॉन्च किया है।

इस बाइक में दिया गया है सिंगल सिलेंडर वाला 178.6 सीसी का इंजन जो एयर कूल्ड तकनीक पर आधारित है। यह इंजन 17.02 पीएस की पावर और 14.52 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

बाइक के फ्रंट और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया गया है जिसके साथ ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं। बाइक की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये बाइक 45 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.14 लाख है।

TVS Apache RTR 180: अपाचे आरटीआर 180 बाइक अपनी कंपनी की एक दमदार पॉपुलर बाइक है जिसे कंपनी ने सिंगल वेरिएंट में ही लॉन्च किया है।

इस बाइक में 177.4 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 16.79 पीएस की पावर और 15.5 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम में कंपनी ने फ्रंट और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक के साथ सिंगल चैनल वाला एबीएस सिस्टम दिया है। बाइक के टायर ट्यूबलेस दिए गए हैं।

(ये भी पढ़ेंमात्र 400 रुपये के पेट्रोल में दिल्ली से केदारनाथ पहुंचा देगी ये बाइक, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल)

बाइक की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये बाइक 46 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.13 लाख रुपये है।

(ये भी पढ़ेंपेट्रोल सूंघ कर चलती हैं ये टॉप 3 बाइक, देती हैं 100 kmpl तक का माइलेज)

Honda Hornet 2.0: होंडा हॉर्नेट एक एग्रेसिव डिजाइन वाली स्पोर्ट्स और एडवेंचर बाइक है जिसे कंपनी ने दो वेरिएंट में लॉन्च किया है। इस बाइक में 184.4 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो एयर कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक पर आधारित है।

इस बाइक का यह इंजन 17.26 पीएस की पावर और 16.1 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

बाइक की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये 57.35 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.31 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल में 1.33 लाख रुपये हो जाती है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट