scorecardresearch

Top 3 Big Boot Space Hatchbacks: कम कीमत और लंबी माइलेज के साथ सबसे ज्यादा बूट स्पेस वाली हैं ये टॉप 3 हैचबैक, पढ़ें पूरी डिटेल

Best Big Boot Space Hatchback कार खरीदना चाहते हैं तो यहां जाने सबसे ज्यादा बूट स्पेस वाली टॉप 3 कारों की पूरी डिटे जो कम बजट में देती हैं लंबी माइलेज।

Top 3 Hatchback । Big Boot Space Hatchback । Honda Jazz । Tata Altroz । Maruti WagonR
Big Boot Space वाली कार की तलाश है तो यहां जानें सबसे ज्यादा बूट स्पेस के साथ आने वाली कारों की पूरी डिटेल। (फोटो- HONDA)

देश के कार सेक्टर में हैचबैक सेगमेंट की कारों को उनकी माइलेज और कम कीमत के लिए पसंद किया जाता है लेकिन अक्सर इन कारों में ज्यादा बूट स्पेस न होने की कमी खलती है।

अगर आप भी एक बढ़िया बूट स्पेस वाली हैचबैक कार खरीदना चाहते हैं लेकिन अभी तक सही विकल्प को नहीं खरीद सके हैं तो यहां जान सकते हैं इस सेगमेंट की उन टॉप 3 कारों की पूरी डिटेल जो सबसे ज्यादा बूट स्पेस के साथ आती हैं।

Honda Jazz: होंडा जैज अपने सेगमेंट की एक प्रीमियम हैचबैक कार है जिसे इसके डिजाइन, फीचर्स और सबसे ज्यादा बूट स्पेस के लिए पसंद किया जाता है।

होंडा जैज के बूट स्पेस की बात करें तो यह हैचबैक सेगमेंट में सबसे ज्यादा बूट स्पेस के साथ आने वाली कार है जिसमें 354 लीटर का बूट स्पेस मिलता है।

होंडा जैज में 1199 सीसी का 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 90 पीएस की पावर और 110 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 4 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये होंडा जैज 17.1 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है। होंडा जैज की कीमत के बारे में बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 7.78 लाख रुपये है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 10.09 लाख रुपये हो जाती है।

Tata Altroz: टाटा अल्ट्रोज अपने सेगमेंट की एक पॉपुलर कार है जो अपने डिजाइन, फीचर्स और कीमत के लिए पसंद की जाती है।
टाटा अल्ट्रोज हैचबैक सेगमेंट दूसरी सबसे ज्यादा बूट स्पेस वाली कार है जिसमें 345 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है।

इस कार में 1497 सीसी का 1.2 नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 86 पीएस की पावर और 113 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है।

माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये कार 18.37 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस कार की शुरुआती कीमत 6.20 लाख रुपये है जो टॉप वेरिएंट में 10.15 लाख रुपये हो जाती है।

(ये भी पढ़ेंप्रीमियम फीचर्स के साथ मिड रेंज में आती हैं ये टॉप 3 सनरूफ कार, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल)

Maruti WagonR: मारुति वैगनआर अपनी कंपनी के साथ साथ अपने सेगमेंट की भी बेस्ट सेलिंग हैचबैक कार है जिसे इसकी कीमत, माइलेज और फीचर्स और बूट स्पेस के लिए पसंद किया जाता है।

(ये भी पढ़ेंमात्र 4 लाख के बजट में ये टॉप 3 कार देती हैं पेट्रोल पर 22 और CNG पर 31 kmpl तक की धांसू माइलेज)

मारुति वैगनआर के बूट स्पेस की बात करें तो ये कार अपने सेगमेंट की तीसरी सबसे ज्यादा बूट वाली कार है जिसमें 341 लीटर का बूट स्पेस मिलता है।

मारुति वैगनआर में 1197 सीसी का 1 लीटर इंजन दिया गया है। यह इंजन 67 पीएस की पावर और 89 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करती है। इस इंजन के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है।

माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये वैगनआर पेट्रोल पर 25.19 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी पर 34.05 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। मारुति वैगनआर की शुरुआती कीमत 5.47 लाख रुपये है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 7.20 लाख रुपये हो जाती है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट