scorecardresearch

Top 3 Best Selling SUV May 2022: नई कार खरीदने का है विचार, तो यहां जानें मई महीने की टॉप 3 बेस्ट सेलिंग एसयूवी की पूरी डिटेल

May 2022 Best Selling SUV: यहां पढ़ें उन टॉप 3 एसयूवी की पूरी डिटेल जिन्हें मई महीने में लोगों ने जमकर खरीदा।

May 2022 Best Selling SUV । Tata Nexon । Hyundai Creta । Maruti Vitara Brezza । Cars Bike News
3 Best Selling SUV जो मिड रेंज में आती हैं बन चुकी हैं देश की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली एसयूवी। (फोटो-TATA)

भारत के ऑटो सेक्टर में कार निर्माता कंपनियों ने मई 2022 में अपनी कारों की बिक्री के आंकड़े जारी कर दिए हैं। जिसमें हम भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी कारों के बारे में बात कर रहे हैं। अगर आप नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यहां जान लें मई महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 3 एसयूवी कारों की पूरी डिटेल।

Tata Nexon: टाटा नेक्सन अपनी कंपनी के साथ साथ अपने सेगमेंट की भी बेस्ट सेलिंग पॉपुलर कारों की लिस्ट में आती है। जो भारत की सबसे सुरक्षित एसयूवी में से एक है।

टाटा मोटर्स ने मई 2022 में इस एसयूवी की 14,614 यूनिट को सेल किया है जिसके चलते ये इस महीने भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में नंबर एक पायदान पर कब्जा कर चुकी है।

कंपनी ने टाटा नेक्सन की बिक्री में 126.96 प्रतिशत की तेजी हासिल की है क्योंकि साल 2021 के मई महीने में कंपनी इस एसयूवी की मात्र 6,439 यूनिट को ही बेच सकी थी।

Hyundai Creta: हुंडई क्रेटा अपनी कंपनी की बेस्ट सेलिंग एसयूवी है जिसका अपडेट वर्जन कंपनी बहुत जल्द लॉन्च करने वाली है।

हुंडई मोटर्स ने मई 2022 में इस हुंडई क्रेटा की 10,973 यूनिट को बेचा है जिसके चलते ये एसयूवी भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली दूसरी एसयूवी बन चुकी है।

हुंडई मोटर्स ने इस एसयूवी की सेले में 45.78 प्रतिशत की वार्षिक बढ़त हासिल की है क्योंकि कंपनी पिछले वर्ष 2021 के मई महीने में इस कार की 7,527 यूनिट को ही बेच पाई थी।

Maruti Vitara Brezza: मारुति विटारा ब्रेजा कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की एक पॉपुलर और बेस्ट सेलिंग कार है जिसका फेसलिफ्ट वर्जन कंपनी लॉन्च करने वाली है।

मारुति सुजुकी ने मई 2022 में इस एसयूवी की 10,312 यूनिट को बेचा है जिसके चलते ये कॉम्पैक्ट एसयूवी मई महीने में भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली तीसरी एसयूवी बन गई है।

मारुति सुजुकी ने इस कॉम्पैक्ट एसयूवी की बिक्री में 289.43 प्रतिशत की वार्षिक बढ़त हासिल की है क्योंकि कंपनी पिछले वर्ष मई 2021 में विटारा ब्रेजा की 2,648 यूनिट को ही बेच सकी थी।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X