scorecardresearch

Top 3 Best Selling Scooters April 2022: अप्रैल महीने सबसे ज्यादा बिके ये टॉप 3 स्कूटर, जानें कीमत से लेकर माइलेज तक पूरी डिटेल

Best Selling Scooters India: इन टॉप 3 स्कूटर को अप्रैल में लोगों ने जमकर खरीदा है जो कम बजट में स्टाइलिश डिजाइन के साथ बढ़िया माइलेज भी देते हैं।

Best Selling Scooters India । Top 3 Best Scooters । Honda Activa । TVS Jupiter । Suzuki Access
April 2022 Best Selling Top 3 Scooters में पढ़ें सबसे ज्यादा खरीदे गए टॉप 3 स्कूटर की पूरी डिटेल। (फोटो-HONDA)

टू व्हीलर निर्माता कंपनियों ने अप्रैल 2022 में अपने टू व्हीलर की बिक्री के आंकड़े जारी कर दिए हैं। सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले स्कूटर में होंडा, टीवीएस सुजुकी जैसी कई प्रमुख कंपनियों के स्कूटर शामिल हैं।

अगर आप भी एक नया स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो उससे पहले यहां जान लें उन टॉप 3 स्कूटर्स की पूरी डिटेल जिन्हें अप्रैल 2022 में लोगों ने खूब पसंद किया है।

Honda Activa: होंडा एक्टिवा अपनी कंपनी के साथ साथ देश में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर बन चुका है। अप्रैल 2022 में कंपनी ने इस स्कूटर की 1,63,357 यूनिट को सेल किया है। इस बिक्री के चलते ही होंडा एक्टिवा अप्रैल 2022 में पहले पायदान पर आ गया है।

होंडा एक्टिवा की शुरुआती कीमत 71,432 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 73,177 रुपये हो जाती है। इसकी माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि यह एक्टिवा 60 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।

TVS Jupiter: टीवीएस जुपिटर अपनी कंपनी का बेस्ट सेलिंग स्कूटर है जो अप्रैल 2022 में देश का दूसरा सबसे ज्यादा खरीदा जाने वाला स्कूटर बन गया है।

(ये भी पढ़ेंमात्र 40 हजार के बजट में आने वाले ये टॉप 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर देते हैं सिंगल चार्ज में 75 km तक की रेंज)

अप्रैल महीने में टीवीएस मोटर्स ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की 60,957 यूनिट को बेचा है। जिसके बाद टीवीएस जुपिटर बेस्ट सेलिंग स्कूटर की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गया है।

(ये भी पढ़ेंस्पोर्टी डिजाइन के साथ सिंगल चार्ज में 100 km की रेंज देता है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें क्या हैं फीचर्स और कीमत)

टीवीएस जुपिटर की शुरुआती कीमत 68,571 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 82,346 रुपये हो जाती है। माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि यह टीवीएस जुपिटर 64 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है और इस माइलेज को ARAI ने प्रमाणित किया है।

Suzuki Access: सुजुकी एक्सेस भी अपनी कंपनी का बेस्ट सेलिंग स्कूटर जो अपने डिजाइन और फीचर्स के लिए पसंद किया जाता है। यह स्कूटर अप्रैल महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाला तीसरा स्कूटर है। सुजुकी ने अप्रैल 2022 में इस स्कूटर की 32,932 यूनिट को सेल किया है जिसके चलते ये देश का तीसरा बेस्ट सेलिंग स्कूटर बन गया है।

सुजुकी एक्सेस की शुरुआती कीमत 75,600 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 84,800 रुपये हो जाती है। माइलेज को लेकर सुजुकी का दावा है कि यह स्कूटर 57 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है और इस माइलेज को ARAI ने प्रमाणित किया है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट