देश की टॉप 3 क्रूजर बाइक जिनमें मिलता है दमदार इंजन के साथ प्रीमियम स्टाइल, पढ़ें पूरी डिटेल

अगर आप भी हैं क्रूजर बाइक के शौकीन तो यहां जान सकते हैं देश की टॉप 3 प्रीमियम क्रूजर बाइक की पूरी डिटेल जिसमें आपको मिलेगा स्टाइल और दमदार इंजन।

Top 3 Best Selling Cruiser Bikes
यहां जानिए देश की टॉप 3 प्रीमियम क्रूजर बाइक की पूरी डिटेल। (फोटो- JAWA)

देश के टू-व्हीलर सेक्टर में क्रूजर बाइक सेगमेंट की बाइक को एडवेंचर और लंबी यात्राओं के शौकीन युवाओं के बीच काफी पसंद किया जाता है।

अगर आप भी एक क्रूजर बाइक खरीदना चाहते हैं तो यहां हम बता रहे हैं देश की टॉप 3 क्रूजर बाइकों की पूरी डिटेल जो अपनी कंपनी की प्रीमियम और पॉपुलर बाइक हैं।

Royal Enfield Classic 350: रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 अपनी कंपनी की एक पॉपुलर बेस्ट सेलिंग क्रूजर बाइक है जिसके पांच वेरिएंट मार्केट में उतारे गए हैं।

इस बाइक में कंपनी ने दिया है सिंगल सिलेंडर वाला 349.34 सीसी का इंजन जो फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक पर आधारित है। यह इंजन 20.21 पीएस की अधिकतम पावर और 27 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसके साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक दिया गया है जिसके साथ सिंगल चैनल एबीएस सिस्टम दिया गया है।

माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये बाइक 41.55 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.84 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल में 2.15 लाख हो जाती है।

Jawa 42: जावा 42 एक स्टाइलिश और रेट्रो लुक वाली क्रूजर बाइक है जिसे कंपनी ने दो वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है। इस बाइक में कंपनी ने दिया है 293 सीसी का इंजन जो फ्यूल इंजेक्टेड लिक्विड कूल्ड तकनीक पर आधारित इंजन है।

यह इंजन 27.3 पीएस की पावर और 28 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसके साथ 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इसमें फ्रंट और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक दिया है जिसके साथ ड्यूल चैनल एबीएस सिस्टम दिया गया है।

(ये भी पढ़ेंदेश की सबसे सस्ती टॉप 3 क्रूजर बाइक जो देती हैं दमदार स्टाइल के साथ बढ़िया माइलेज, पढ़ें पूरी डिटेल)

बाइक की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये 37.5 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.69 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल में 1.83 लाख रुपये हो जाती है।

(ये भी पढ़ेंपेट्रोल सूंघ कर चलती हैं ये टॉप 3 बाइक, देती हैं 100 kmpl तक का माइलेज)

Honda Hness CB350: ये बाइक होंडा की प्रीमियम बाइक में से एक है जिसे कंपनी ने दो वेरिएंट में लॉन्च किया है। इस बाइक में सिंगल सिलेंडर वाला 348.36 सीसी का इंजन दिया गया है जो एयर कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक पर आधारित है और इसके साथ दिया गया है 5 स्पीड गियरबॉक्स।

बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम में कंपनी ने इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक दिया है जिसके साथ ड्यूल चैनल एबीएस सिस्टम दिया गया है।

माइलेज को लेकर होंडा का दावा है कि ये बाइक 45.8 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इसकी शुरुआती कीमत 1.94 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल में 1.99 लाख रुपये हो जाती है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट