ताज़ा खबर
 

मई महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली देश की टॉप 3 बाइक, यहां देखें लिस्ट

देश में कौन सी बाइक रही बिक्री में सबसे आगे, किन बाइकों को मिला पहला दूसरा और तीसरा स्थान जानिए यहां पूरी जानकारी।

Edited By भरत सिंह दिवाकर नई दिल्ली | Updated: June 27, 2021 2:19 PM
भारतीय बाजार में बेहतर माइलेज देने वाली बाइक्स की काफी ज्यादा डिमांड है। (फोटो-HERO)

भारत के टू-व्हीलर सेक्टर में सबसे ज्यादा माइलेज बाइक की डिमांड रहती है लेकिन हाल के दिनों में ये डिमांड बदल गई है। लॉकडाउन के बाद टू-व्हीलर कंपनियों द्वारा मई महीने की बिक्री के आंकड़े जारी कर दिए हैं जिसमें एक बड़ा अंतर देखने को मिला है।

लॉकडाउन के बाद लगातार महंगे होते पेट्रोल के बीच देश में माइलेज वाली बाइकों को छोड़कर एक दूसरी दूसरी बाइक ने सबसे ज्यादा बिक्री का रिकॉर्ड बनाया है। जिसके बाद देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली हीरो मोटोकॉर्प की एचएफ डीलक्स बाइक नंबर दो पर आ गई है। तो आइए देर न करते हुए जानते हैं मई 2021 के वो आंकड़े जो बताते हैं कौन सी बाइक बनी है नंबर एक, दो और तीन।

1. Hero Splendor: हीरो मोटोकॉर्प की ये स्प्लेंडर बाइक एक दमदार बाइक है जो कंपनी की बेस्ट सेलिंग बाइकों में से एक है। मई महीने में हीरो ने इस बाइक की 1,00,435 यूनिट को बेचा है जिसके बाद ये बाइक बन गई है भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक।

इस बाइक में कंपनी ने सिंगल सिलेंडर वाला 97.2 सीसी का इंजन दिया है जो 8.02 पीएस की पावर और 8.0 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस बाइक की माइलेज को लेकर दावा है कि ये 57 किलोमीटर से लेकर 81 किलोमीटर तक की माइलेज देती है। इस बाइक की शुरुआती कीमत 62,535 रुपये है जो टॉप मॉडल में 67,845 रुपये हो जाती है।

2. Hero HF Deluxe: हीरो मोटोकॉर्प की ये बाइक कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक थी लेकिन मई महीने में अपनी ही कंपनी की स्प्लेंडर से पिछड़ने के बाद ये नंबर दो की पोजीशन पर आ गई है। मई महीने में कंपनी ने इस बाइक की 42,118 यूनिट को बेचा है जिसके चलते ये नंबर दो की पोजीशन पर आ गई है।

(ये भी पढ़ेंदेश की टॉप 3 बाइक जो देती हैं कम कीमत में 104 kmpl तक की माइलेज)

कंपनी ने इस बाइक में 97.2 सीसी का इंजन दिया है जो एयर कूल्ड तकनीक पर आधारित है। इसकी माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये बाइक 65 से 70 किलोमीटर तक की माइलेज देती है। इसकी शुरुआती कीमत 49,400 रुपये है।

3. Bajaj Pulsar: बजाज की ये पल्सर स्पोर्ट्स बाइक मई महीने में कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक साबित हुए है। कंपनी ने मई 2021 में इस बाइक की 17,006 यूनिट्स बेची हैं जिसके चलते ये बाइक सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइकों में तीसरे नंबर पर आ गई है।

इस बाइक में कंपनी ने दिया है 149.0 सीसी का इंजन जो 13.80 बीएचपी की पावर और 13.25 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकती है। इस बाइक की माइलेज की बात करें तो ये एक लीटर पेट्रोल पर 65 किलोमीटर तक की माइलेज देती है। इस बाइक की शुरुआती कीमत 95,572 रुपये है।

Next Stories
1 Maruti Vs Hyundai: Swift या i20 कौन है माइलेज फीचर्स और कीमत में बेस्ट हैचबैक कार
2 96 kmpl माइलेज वाली Bajaj Platina खरीदें मात्र 24 हजार में, मिलेगी 7 दिन की मनी बैक गारंटी
3 मात्र 51 हजार में खरीदें 31 kmpl माइलेज वाली Maruti Alto, साथ मिलेगा लोन और EMI का प्लान
ये पढ़ा क्या?
X