scorecardresearch

Top 3 Best Adventure Bikes: लेह लद्दाख के बर्फीले रास्ते हों या हिमालय की तराई, ये टॉप 3 एडवेंचर बाइक हो सकती हैं बेस्ट ऑप्शन

Top 3 Best Adventure Bikes India: एडवेंचर के शौकीन हैं तो यहां जानें इस सेगमेंट की टॉप 3 बाइकों की पूरी डिटेल।

Top 3 Best Adventure Bikes । Royal Enfield Himalayan । Yezdi Adventure । KTM 250 Adventure
Top 3 Best Adventure Bikes जो हर तरह के रास्तों पर देती हैं जबरदस्त परफॉर्मेंस। (फोटो- KTM)

अगर आप एडवेंचर के शौकीन है और घूमना चाहते हैं लेह लद्दाख से लेकर दुर्गम पहाड़ी इलाकों में तो आपको जरूरत पड़ेगी एक एडवेंचर बाइक की जो हर मौसम और रास्तों पर बढ़िया प्रदर्शन करे।

जिसमें हम आज उन टॉप 3 एडवेंचर बाइकों की डिटेल दे रहे हैं जो एडवेंचर टूर के दौरान आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकती है। जिसमें हम बताएंगे इन टॉप 3 एडवेंचर बाइकों की कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल।

Royal Enfield Himalayan: इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर है रॉयल एनफील्ड हिमालयन एडवेंचर बाइक जो अपने रफ एंड टफ डिजाइन और दमदार इंजन के चलते पसंद की जाती है।

इस बाइक में 411 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो फ्यूल इंजेक्टेड एयर कूल्ड तकनीक पर आधारित है। यह इंजन 24.31 पीएस की पावर और 32 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक लगाया गया है जिसके साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम को जोड़ा गया है। माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये बाइक 32.04 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

रॉयल एनफील्ड हिमालयन को कंपनी ने 2.14 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 2.22 लाख रुपये हो सकती है।

Yezdi Adventure: इस एडवेंचर बाइक की लिस्ट में दूसरी बाइक है यजदी एडवेंचर बाइक जिसे कंपनी ने तीन वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है।

इस बाइक के इंजन की बात करें तो इसमें 334 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 30.2 पीएस की पावर और 29.9 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

कंपनी ने इस बाइक के फ्रंट और रियर व्हील दोनों में डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन लगाया है जिसके साथ एबीएस सिस्टम भी दिया गया है। माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये बाइक 33.07 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

यजदी एडवेंचर बाइक की शुरुआती कीमत 2.09 लाख रुपये है जो इसके टॉप वेरिएंट में जाने पर 2.18 लाख रुपये हो जाती है।

(यह भी पढ़ेंHonda ने इस सुपर स्पोर्ट्स बाइक का दाम 10 लाख रुपये तक घटाया, जानें नई कीमत के साथ फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल)

KTM 250 Adventure: केटीएम 250 एडवेंचर बाइक इस लिस्ट की तीसरी प्रीमियम बाइक है जिसका सिर्फ एक वेरिएंट ही कंपनी ने मार्केट में उतारा है।

(यह भी पढ़ेंBajaj Dominar 400 स्पोर्ट्स बाइक को आपकी हो सकती है 50 से 65 हजार रुपये के बजट में, जानें ऑफर की पूरी डिटेल)

बाइक में 248.76 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 30 पीएस की पावर और 24 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इस बाइक के फ्रंट व्हील और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक दिया है जिसके साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम लगाया गया है। बाइक की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये बाइक 38.12 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

केटीएम 250 एडवेंचर बाइक को कंपनी ने 2,35,802 रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) के साथ लॉन्च किया है जो ऑन रोड होने पर 2,69,631 रुपये हो जाती है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X