scorecardresearch

Top 3 Best Mileage Scooters जो देते हैं 69 kmpl तक की बंपर माइलेज, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल

Top 3 Scooters में आज जानें उन टॉप 3 स्कूटर की पूरी डिटेल जो आकर्षक डिजाइन के साथ दमदार माइलेज भी देते हैं।

Top 3 Best Mileage Scooters । Hero Pleasure Plus । Yamaha Fascino 125 । Yamaha Ray ZR 125
Top 3 Best Scooters जो आपके लिए कम बजट में हो सकते हैं माइलेज और स्टाइल के मामले में बेस्ट ऑप्शन। ( फोटो-YAMAHA)

टू व्हीलर सेक्टर में बाइक की तरह स्कूटर की मांग में तेजी से बढ़ोतरी हुई है जिसकी वजह है इन स्कूटर में मिलने वाला आरामदायक सफर जिसमें क्लच, ब्रेक और गियर बदलने का झंझट नहीं होता।

आरामदायक सफर के बाद भी स्कूटर माइलेज के मामले में बाइक से पीछे रहते हैं जिसे देखते हुए हम आपको उन टॉप 3 स्कूटर की पूरी डिटेल बता रहे हैं जो देते हैं सबसे ज्यादा माइलेज।

इन टॉप 3 स्कूटर की माइलेज के साथ आप जानेंगे इनकी कीमत से लेकर फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की हर छोटी बड़ी डिटेल ताकि आप अपने लिए सही विकल्प चुन सकें।

Hero Pleasure Plus: हीरो प्लेजर प्लस स्कूटर सेगमेंट का सबसे ज्यादा माइलेज का दावा करने वाला स्कूटर है जिसे कंपनी ने चार वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है।

स्कूटर के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 110.9 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 8.1 पीएस की पावर और 8.7 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस स्कूटर का ट्रांसमिशन ऑटोमैटिक है।

स्कूटर की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये हीरो प्लेजर प्लस स्कूटर 69 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है। हीरो प्लेजर प्लस की शुरुआती कीमत 63,670 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 72,870 रुपये हो जाती है।

(ये भी पढ़ेंमात्र 40 हजार के बजट में आने वाले ये टॉप 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर देते हैं सिंगल चार्ज में 75 km तक की रेंज)

Yamaha Fascino 125: यामाहा फसीनो स्कूटर एक आकर्षक डिजाइन वाला स्कूटर है जो अपनी माइलेज के लिए पसंद किया जाता है। इस स्कूटर में 125 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 8.2 पीएस की पावर और 10.3 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

(ये भी पढ़ेंस्पोर्टी डिजाइन के साथ सिंगल चार्ज में 100 km की रेंज देता है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें क्या हैं फीचर्स और कीमत)

माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये यामाहा फसीनो 125 स्कूटर 68.75 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है और इस माइलेज को ARAI ने प्रमाणित किया है।

Yamaha Ray ZR 125: रे जेडआर 125 स्कूटर अपनी कंपनी का एक पॉपुलर स्कूटर है जिसे इसके डिजाइन और माइलेज के लिए पसंद किया जाता है। स्कूटर में 125 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 8.2 पीएस की पावर और 10.3 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

स्कूटर की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर 66 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है और इस माइलेज को ARAI ने प्रमाणित किया गया है। यामाहा रे जेडआर 125 की शुरुआती कीमत 77,830 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 84,830 रुपये हो जाती है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.