scorecardresearch

मात्र 4 लाख के बजट में ये टॉप 3 कार देती हैं पेट्रोल पर 22 और CNG पर 31 kmpl तक की धांसू माइलेज

नई कार खरीदना चाहते हैं तो यहां जान लें देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली उन टॉप 3 कारों की पूरी डिटेल जो 4 लाख में मिलती हैं।

Top 3 Best Mileage Cars
बहुत कम कीमत में लंबी माइलेज देती हैं ये टॉप 3 कार, पढ़ें पूरी डिटेल। (फोटो- MARUTI SUZUKI0

देश के कार सेक्टर में लंबी माइलेज वाली कम बजट कारों की एक बड़ी रेंज मौजूद है जिसमें मारुति, टाटा, हुंडई, डैटसन, रेनॉल्ट जैसी कंपनियों की सस्ती और किफायती कारें मौजूद हैं।

अगर आप अपने लिए बहुत कम बजट में एक बढ़िया माइलेज वाली कार तलाश रहे हैं तो यहां जान लीजिए देश की टॉप 3 सबसे सस्ती कारों की पूरी डिटेल जो आपके कम बजट में फिट हो सकती है।

Maruti Alto 800: मारुति ऑल्टो 800 इस देश की सबसे सस्ती कार है जो अपनी दमदार माइलेज के लिए जानी जाती है जिसे कंपनी ने आठ वेरिएंट में लॉन्च किया है।

इस कार के इंजन की बात करें तो कंपनी ने इसमें 796 सीसी का इंजन दिया है जो 48 पीएस की पावर और 69 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसके साथ दिया गया है 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

इस कार के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कीलेस एंट्री, फ्रंट पावर विंडो, एबीएस और ईबीडी जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये कार 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और यह माइलेज सीएनजी पर 31.59 किलोमीटर प्रति किलो की हो जाती है। मारुति ऑल्टो 800 की शुरुआती कीमत 3.15 लाख रुपये है टॉप वेरिएंट में जाने पर 4.82 लाख रुपये हो जाती है।

Maruti S Presso: मारुति एस्प्रेसो अपनी कंपनी की सबसे सस्ती मिनी एसयूवी है जिसे कंपनी ने तीन ट्रिम्स के साथ लॉन्च किया है।

इस कार के इंजन की बात करें तो इसमें दिया है 998 सीसी का इंजन जो 68 पीएस की पावर और 90 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसके साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है इसके अलावा कीलेस एंट्री, फ्रंट पावर विंडो, ड्राइवर सीट पर एयरबैग, एबीएस, ईबीडी जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

(ये भी पढ़ेंसबसे कम कीमत में सबसे ज्यादा सुरक्षित टॉप 3 कार, जिन्हें मिली है Global NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग)

माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये कार पेट्रोल पर 21.4 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है लेकिन ये माइलेज सीएनजी पर बढ़कर 31.2 किलोमीटर प्रति किलो हो जाती है। मारुति एस्प्रेसो की शुरुआती कीमत 3.78 लाख रुपये है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 5.43 लाख रुपये हो जाती है।

(ये भी पढ़ेंप्रीमियम फीचर्स के साथ मिड रेंज में आती हैं ये टॉप 3 सनरूफ कार, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल)

Datsun Redi GO: डैटसन रेडी गो अपनी कंपनी की सबसे सस्ती कार है जिसे कंपनी ने छह वेरिएंट के साथ लॉन्च किया है। इस कार के इंजन की बात करें तो कंपनी ने इसमें 999 सीसी का इंजन दिया गया है जो 54 पीएस की पावर और 72 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसके साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया।

इस कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें 8 इंच का टचस्क्रीन का इंफोटेनमेंट दिया गया है जो एंड्रॉयड ऑटो एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी के साथ दिया गया है इसके अलावा कीलेस एंट्री, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये डैटसन रेडी गो कार 22.0 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। डैटसन रेडी गो की शुरुआती कीमत 3.83 लाख रुपये है जो इसके टॉप वेरिएंट में जाकर 4.95 लाख रुपये हो जाती है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X