scorecardresearch

Top 3 Bikes With Bluetooth Connectivity: ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और लंबी माइलेज के साथ आती हैं ये सबसे सस्ती टॉप 3 बाइक, जानें क्या है कीमत और फीचर्स

Top 3 Hi Tech Features Bikes: कम बजट में चाहते हैं बढ़िया फीचर्स के साथ लंबी माइलेज वाली बाइक, तो यहां जानें इन टॉप 3 बाइकों की कंप्लीट डिटेल।

Top 3 Bluetooth Connected Bikes । Hero Splendor Plus XTEC । Hero Passion XTEC । Hero Glamour XTEC । car bike news
Bluetooth Connected Bike खरीदना चाहते हैं वो भी कम बजट में, तो ये टॉप 3 बाइक हो सकती हैं आपके बजट में फिट। (फोटो- HERO MOTOCORP)

देश के बाइक सेगमेंट में अब लोग माइलेज और कीमत के साथ बाइक के फीचर्स को भी ध्यान देने लगे हैं जिसे ध्यान में रखते हुए कंपनियों ने अब बाइक में हाइटेक फीचर्स को देना शुरू कर दिया है जिसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और मोबाइल कनेक्टिविटी प्रमुख हैं।

अगर आप भी कम बजट में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी वाली बाइक खरीदना चाहते हैं जो कम बजट में आए और ज्यादा माइलेज भी दे, तो यहां जान लीजिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी वाली टॉप 3 बाइकों की कंप्लीट डिटेल।

Hero Splendor Plus XTEC: हीरो स्प्लेंडर प्लस को कंपनी हाल ही में एक्सटेक अवतार के साथ लॉन्च किया है। कंपनी ने इस बाइक का सिर्फ एक वेरिएंट मार्केट में उतारा है। इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, फुल डिजिटल मीटर, रियर टाइम माइलेज इंडिकेटर, कॉल एमएमएस अलर्ट, एलईडी हाई इंटेसिटी पोजिशन लैंप, यूएसबी मोबाइल चार्जर और साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ जैसे फीचर्स को दिया गया है।

हीरो स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक में 97.2 सीसी का इंजन लगाया गया है। यह इंजन 8 पीएस की अधिकतम पावर और 8.02 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस इंजन के साथ 4 स्पीड ट्रांसमिशन दिया गया है।

हीरो मोटोकॉर्प का दावा है कि ये हीरो स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक 80.6 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। यह माइलेज ARAI द्वारा प्रमाणित है।
हीरो स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक की एक्स शोरूम कीमत 73,200 रुपये है जो ऑन रोड होने पर 88,041 रुपये हो जाती है।

Hero Passion XTEC: हीरो पैशन एक्सटेक को कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किया है जिसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी (कॉल, एसएमएस अलर्ट) रियल टाइम माइलेज इंडिकेटर, यूएसबी मोबाइल चार्जर, साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ जैसे फीचर्स को दिया गया है।

हीरो पैशन एक्सटेक में 110 सीसी का इंजन दिया गया है। यह इंजन 9 पीएस की अधिकतम पावर और 7.79 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 4 स्पीड ट्रांसमिशन जोड़ा गया है।

हीरो मोटोकॉर्प ने हीरो पैशन XTEC को 74,590 रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) के साथ लॉन्च किया है जो इसके डिस्क ब्रेक वेरिएंट में जाने पर 78,990 रुपये हो जाती है।

Hero Glamour XTEC: हीरो ग्लैमर को कंपनी ने सबसे पहले एक्सटेक सीरीज के साथ लॉन्च किया था इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल एसएमएस अलर्ट, साइड स्टैंड कट ऑफ जैसे फीचर्स को दिया गया है।

बाइक में 124.7 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 10.7 पीएस की पावर र 10.6 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

बाइक की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये हीरो ग्लैमर एक्सेटक 69.49 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है। हीरो ग्लैमर एक्सटेक की शुरुआती कीमत 82,920 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 87,250 रुपये हो जाती है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X