scorecardresearch

Top 3 Best Light weight Scooters in India: हल्के वजन वाले ये टॉप 3 स्कूटर, कम कीमत में देते हैं बंपर माइलेज

Best Mileage Light Weight Scooter जो कम कीमत में आते हैं और देते हैं लंबी माइलेज, जानें क्या है कीमत और फीचर्स की डिटेल।

Top 3 Best Light weight Scooters in India: हल्के वजन वाले ये टॉप 3 स्कूटर, कम कीमत में देते हैं बंपर माइलेज
Best Light Weight Scooter अगर आप भी खरीदना चाहते हैं तो यहां जानें इन टॉप 3 स्कूटर की पूरी डिटेल। (फोटो- HERO MOTOCORP)

टू व्हीलर सेक्टर में स्कूटर की एक लंबी रेंज मौजूद है जिसमें आपको अलग अलग बजट, इंजन और फीचर्स वाले स्कूटर आसानी से मिल जाते हैं। जिसमें आज हम हल्के वजन और लंबी माइलेज वाले स्कूटर की बात कर रहे हैं। ये टॉप 3 वजन में हल्के, डिजाइन में आकर्षक और लंबी माइलेज वाले हैं। जिसमें ये स्कूटर कामकाजी महिलाओं, स्कूल कॉलेज जाने वाली लड़कियों के लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकते हैं।

TVS Scooty Pep Plus: टीवीएस पेप प्लस एक हल्के वजन और आकर्षक डिजाइन वाला स्कूटर है जिसमें कंपनी ने 87.8 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है। यह इंजन 5.4 पीएस की पावर और 6.5 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

स्कूटर की माइलेज को लेकर कंपनी दावा करती है कि ये स्कूटर 65 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है। टीवीएस स्कूटी पेप पल्स की शुरुआती कीमत 60,334 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 63,234 रुपये हो जाती है।

Hero Pleasure Plus: हीरो मोटोकॉर्प का प्लेजर प्लस एक लंबी माइलेज और हाइटेक फीचर्स वाला स्कूटर है जिसके चार वेरिएंट कंपनी अब तक मार्केट में उतार चुकी है। इस स्कूटर में 110.9 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 8.1 पीएस की पावर और 8.7 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

स्कूटर की माइलेज को लेकर कंपनी दावा करती है कि ये हीरो प्लेजर प्लस 63 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है और इस माइलेज को ARAI ने प्रमाणित किया है। हीरो प्लेजर प्लस की शुरुआती कीमत 64,170 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 73,370 रुपये हो जाती है।

TVS Scooty Zest: टीवीएस स्कूटी जेस्ट हल्के वजन और लंबी माइलेज वाला स्कूटर है जिसके दो वेरिएंट कंपनी अब तक मार्केट में उतार चुकी है।
स्कूटी में 109.7 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन लगाया गया है। यह इंजन 7.81 पीएस की पावर और 8.8 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

स्कूटी की माइलेज को लेकर टीवीएस मोटर्स का दावा है कि ये स्कूटी जेस्ट 62 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है। टीवीएस स्कूटी जेस्ट की शुरुआती कीमत 67,016 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो टॉप मॉडल में जाने पर 68,693 रुपये हो जाती है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट