ABS सिस्टम के साथ सफर को सुरक्षित बनाती हैं ये टॉप 3 बजट बाइक, पढ़ें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल

ABS जैसे प्रीमियम सेफ्टी फीचर्स के साथ कम बजट में आती हैं ये टॉप 3 बाइकें जो कम कीमत में देती हैं लंबी माइलेज के साथ दमदार स्टाइल।

Top 3 ABS Bikes
ये हैं सबसे कम कीमत में आने वाली टॉप 3 ABS सिस्टम वाली बाइक, पढ़ें डिटेल। (फोटो-BAJAJ)

अगर आप रोजाना लंबी दूरी की यात्रा बाइक से करते हैं तो आज हम टू-व्हीलर सेगमेंट में ऐसे सेफ्टी फीचर के बारे में बता रहे हैं जो आपकी यात्रा को सुरक्षित बनाता है।

हम बात कर रहे हैं एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम की जो तेज रफ्तार बाइक में अचानक ब्रेक लगाए जाने पर बाइक को जाम होने फिसलने से बचाता है।

ज्यादातर कंपनियों ने इस सेफ्टी सिस्टम को महंगी बाइकों में ही लगाया है क्योंकि इस सिस्टम को लगाने के बाद बाइक की उत्पादन कीमत बढ़ जाती है।

अगर आप भी एबीएस सिस्टम वाली बाइक खरीदना चाहते हैं तो यहां हम बताएंगे देश की उन तीन बाइकों की पूरी डिटेल जो कम बजट में इस सिस्टम के साथ आती हैं।

Bajaj Platina 110: बजाज प्लेटिना 110 अपने सेगमेंट की पहली बाइक है जिसमें कंपनी ने एबीएस सिस्टम दिया है जिसके बाद ये अपने सेगमेंट की सबसे सुरक्षित बाइक बन गई है।

इस बाइक को इसकी लंबी माइलेज और कम कीमत के लिए भी पसंद किया जाता है इस बाइक में कंपनी ने 115 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है।

एयर कूल्ड तकनीक पर आधारित यह इंजन 8.6 पीएस की पावर और 9.81 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है इस इंजन के साथ 4 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

इस बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम में कंपनी ने फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक दिया है जिसके साथ सिंगल चैनल एबीएस सिस्टम लगाया गया है।

माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये बाइक 84 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और यह माइलेज ARAI द्वारा प्रमाणित है इस बाइक की शुरुआती कीमत 62,598 रुपये है।

Bajaj Pulsar 150: बजाज पल्सर अपनी कंपनी के पल्सर सीरीज की एक पॉपुलर बाइक है जो कम बजट में आती है। इस बाइक में कंपनी ने 149.5 सीसी का इंजन दिया है।

यह इंजन 14 पीएस की पावर और 13.25 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम में कंपनी ने इसके फ्रंट व्हील और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक दिया है जिसके साथ सिंगल चैनल एबीएस सिस्टम लगाया गया है।

(ये भी पढ़ेंपेट्रोल सूंघ कर चलती हैं ये टॉप 3 बाइक, देती हैं 100 kmpl तक का माइलेज)

बाइक की माइलेज को लेकर बजाज का दावा है कि ये बाइक 50 किलोमीटर तक का माइलेज देती है और इसकी शुरुआती कीमत 99,418 रुपये है।

(ये भी पढ़ेंखरीदने से पहले जान लीजिए, देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले टॉप 3 स्कूटर की पूरी डिटेल)

Honda Unicorn: होंडा यूनिकॉर्न एक स्टाइलिश और दमदार इंजन वाली बाइक है जिसे कंपनी ने सिर्फ एक वेरिएंट में ही लॉन्च किया है।

इस बाइक में होंडा ने दिया है 162.7 सीसी का इंजन जो 12.91 पीएस की पावर और 14 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

बाइक की माइलेज को लेकर होंडा का दावा है कि ये बाइक 60 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस बाइक की शुरुआती कीमत 99,987 रुपये है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
Coolpad Note 3 Lite हुआ लॉन्‍च, 6999 रुपए में फिं‍गरप्रिंट स्‍कैनर और 4g कनेक्‍ट‍िविटीCoolpad Note 3 Lite, Coolpad Note 3 Lite launch, Coolpad Note 3 Lite registration, Coolpad Note 3 Lite amazon, Coolpad Note 3 Lite price, Coolpad Note 3 Lite features, Coolpad Note 3 Lite specs, Coolpad Note 3 Lite smartphone, Coolpad Note 3 Lite 3GB ram
अपडेट