टॉप 3 एडवेंचर बाइक जिनमें मिलता है प्रीमियम डिजाइन के साथ दमदार इंजन, पढ़ें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल

अगर आप भी एडवेंचर बाइक को पसंद करते हैं और खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यहां जान लीजिए टॉप 3 एडवेंचर बाइकों की पूरी डिटेल।

Top 3 Adventure Bikes
एडवेंचर के शौकीन हैं तो यहां जान लें टॉप 3 एडवेंचर बाइकों की पूरी डिटेल। (फोटो-KTM)

एडवेंचर बाइक सेगेमेंट टू व्हीलर सेक्टर में एक प्रीमिमय सेगमेंट माना जाता है जिसमें मिड रेंज से लेकर हाई रेंज तक की प्रीमियम बाइक मिल जाती है।

अक्सर इन एडवेंचर बाइकों को पसंद करने वाले लोग अपने कम बजट और इनकी कीमतों के चलते इन्हे खरीद नहीं पाते हैं अगर आप भी इन एडवेंचर बाइक को पसंद करते हैं तो यहां जान लीजिए देश की टॉप 3 एडवेंचर बाइकों की पूरी डिटेल जो मिड रेंज में प्रीमियम डिजाइन के साथ आती हैं।

Hero XPulse 200T: हीरो एक्सपल्स 200टी बाइक अपनी कंपनी की पॉपुलर बाइक है जिसे कंपनी ने सिर्फ एक वेरिएंट में ही उतारा है।

इस बाइक में कंपनी ने दिया है 199.6 सीसी का इंजन जो एयर कूल्ड तकनीक पर आधारित है, यह इंजन 18.1 पीएस की पावर और 16.15 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसके साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम में कंपनी ने फ्रंट और रियर दोनो व्हील में डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया है जिसके साथ सिंगल चैनल एबीएस सिस्टम जोड़ा गया है।

माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये बाइक 42.75 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है, इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.20 लाख रुपये है।

Royal Enfield Himalayan: रॉयल एनफील्ड हिमालयन इस सेगमेंट की सबसे ज्यादा पॉपुलर बाइक है जिसे कंपनी ने छह वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है।

इस बाइक के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें सिंगल सिलेंडर वाला 411 सीसी का इंजन दिया गया है जो 24.31 पीएस की पावर और 32 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है और इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम में कंपनी ने फ्रंट और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक दिया है जिससे साथ सिंगल चैनल एबीएस सिस्टम दिया गया है।

माइलेज को लेकर रॉयल एनफील्ड का दावा है कि ये बाइक 32.04 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है, इस बाइक की शुरुआती कीमत 2.10 लाख है जो टॉप मॉड़ल में 2.17 लाख रुपये हो जाती है।

(ये भी पढ़ेंदेश की सबसे सस्ती टॉप 3 क्रूजर बाइक जो देती हैं दमदार स्टाइल के साथ बढ़िया माइलेज, पढ़ें पूरी डिटेल)

KTM 390 Adventure: केटीएम की ये बाइक तेज रफ्तार पसंद करने वाले युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय है जिसे कंपनी ने सिर्फ एक वेरिएंट के साथ मार्केट में लॉन्च किया है।

(ये भी पढ़ेंपेट्रोल सूंघ कर चलती हैं ये टॉप 3 बाइक, देती हैं 100 kmpl तक का माइलेज)

इस बाइक के इंजन की बात करें तो इसमें दिया गया है सिंगल सिलेंडर वाला इंजन जो 373.2 सीसी का इंजन जो 43.5 पीएस की पावर और 37 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

इस बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक के साथ सिंगल चैनल एबीएस सिस्टम दिया गया है।

माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये बाइक 27.90 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है, इसकी शुरुआती कीमत 3.28 लाख रुपये है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट