ताज़ा खबर
 

Coronavirus Pandemic: बस या टैक्सी में करते हैं सफर तो दे सकता है कोरोना दस्तक! बस कुछ टिप्स को अपनाकर बचा सकते हैं अपनी जान

इस समय जितना हो सके लोगों से दूरी बनाएं रखें। किराये के लिए जो राशि आपको देनी है, उसे कोशिश करें कि फोन पे के माध्यम से दें। इसके अलावा अगर बस में भीड़ है, तो कुछ देर दूसरी बस के लिए इंतजार करने में अपनी भलाई समझें।

Ola Cab Bookings Service, How To Book ola cab in delhi, how to book uber cab in delhi, Ola Cab Service Cities, Uber cab serrvice cities, Ola Cab Service, Uber Cab Service, How to book ola in lockdown, uber service in lockdownOla ने तमिलनाडु के चेन्नई शहर में अपनी सर्विस शुरू नहीं की है।

Tips to travel In public Transport: भारत में कोरोना वायरस महामारी के चलते करीब 2 महीनें तक लॉकडाउन रहा जिसके बाद अब धीरे-धीरे लोगों को इससे राहत दी जा रही है। हालांकि खतरा अभी भी बना हुआ है। अब अगर कंपनियों में काम शुरू हो गया है, तो लिहाजा आपको घर से निकलकर नौकरी या बिजनेस के लिए बाहर जाना पड़ेगा। अगर आप नौकरी पेशे वाले है, और ट्रैवल के लिए पब्ल्कि ट्रांसपोर्ट इस्तेमाल करते हैं, तो हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जिन्हें अनदेखा कर आप कोरोना को अपने घर दस्तक दे सकते हैं।

बस से सफर करने पर ध्यान रखें : सबसे पहले आपको बता दें, अगर आप बस से सफर करते हैं, तो बस में चढ़ते वक्त किसी भी चीज का इस्तेमाल ना करें। बस के अंदर जाकर सबसे पहले चेक कर लें अगर कोई सीट दोनों तरफ से खाली है, तो उसी पर बैठने की कोशिश करें। जितना हो सके लोगों से दूरी बनाएं रखें। किराये के लिए जो राशि आपको देनी है, उसे कोशिश करें कि फोनपे के माध्यम से दें। इसे अलावा अगर बस में भीड़ है, तो कुछ देर दूसरी बस के लिए इंतजार करने में अपनी भलाई समझें।

टैक्सी में सफर करने पर अपनाएं ये समाधान: अगर आप कार्यलय से निकलते या जाते हुए टैक्सी का इस्तेमाल करते हैं, तो ध्यान रखें कि टैक्सी में शेयरिंग की सवारी बिल्कुल ना हो। इसके अलावा ड्राइवर से जितना हो सके दूरी बनाकर रखें। अपनी यात्रा पूरी होने पर ड्राइवर को कैश में पेमेंट बिल्कुल ना करें। वहीं कार में बैठने के बाद और कार से उतरने के बाद हाथों को अच्छे से सेनिटाइज जरूर कर लें।

मोटरसाइकिल पर रहें ​ज्यादा सतर्क: वैसे तो अगर आप दोपहियां वाहन को सर्विस ऐप के माध्यम से बुक कर रहें हैं, तो यह कोरोना काल में सही निर्णय नहीं हैं, क्योंकि दोपहियां वाहन पर आप लाख कोशिश के बावजूद चालक के संपर्क में आ सकते हैं। फिर भी अगर आप ऐसा करते हैं, तो कोशिश करें कि चालक और अपने बीच में किसी चीज का गैप बना लें। इसके लिए आप अपने बैग का बखूबी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 2020 BMW X6: भारत में लांच हुई नई लग्जरी कूपे SUV, 3D साउंड सिस्टम और 20 स्पीकरों से है लैस! महज 5 सेकेंड में 100Kmph की स्पीड
2 Tata Motors अपनी प्रीमियम हैचबैक Altroz को 5,555 रुपये मंथली EMI पर खरीदनें का दे रही है मौका, शुरुआती कीमत 6 लाख से भी कम!
3 नई गाड़ी खरीदने से पहले इन 5 बातों का जरूर रखें ध्यान! हमेशा करेंगे बेहतर कार का चुनाव, जानें डिटेल
IPL 2020
X