सिंगल चार्ज में 75 किलोमीटर की रेंज देता है यह Electric Scooter, बजट में खरीदने के साथ मिलती है तीन साल की वारंटी

भारतीय कंपनी ने इसी साल जुलाई में इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर फ्रीडम एलआई-2 और फ्रीडम एलए-2 लॉन्च किया था। इन दो इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की भारत में शुरुआती कीमत 58,900 रुपये है। इस इलेक्ट्रिक स्‍कूटर को 12 रंगों के साथ लाया गया है।

सिंगल चार्ज में 75 किलोमीटर की रेंज देता है यह Electric Scooter, बजट में खरीदने के साथ मिलती है तीन साल की वारंटी (Photo- Okaya Electric)

भारतीय कंपनी ने इसी साल जुलाई में इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर फ्रीडम एलआई-2 और फ्रीडम एलए-2 लॉन्च किया था। इन दो इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की भारत में शुरुआती कीमत 58,900 रुपये है। इस इलेक्ट्रिक स्‍कूटर को 12 रंगों के साथ लाया गया है। ओकाया फ्रीडम के दोनों इलेक्ट्रिक स्‍कूटर्स को खरीदने पर आपको तीन साल की वारंटी दी जाती है।

Okaya Freedum LI2 Electric Scooter में 250W BLDC हब मोटर दिया गया है और यह 48V 30Ah बैटरी द्वारा संचालित है। यह एक बार चार्ज करने पर 75 किलोमीटर तक चल सकता है। Okaya Freedum LI2 Electric Scooter की टॉप स्‍पीड 25 Kmph है। इसके अन्‍य फीचर्स की बात करें तो इसमें डिजिटल डिस्प्ले, टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, मोनोस्कोपिक रियर सस्पेंशन, LED हेडलैंप, LED DRL, रिमोट लॉक/अनलॉक और व्हील लॉक दिया गया है। भारत में एक्‍स शोरूम के अनुसार इसकी कीमत 69,999 रुपये एक्‍स शोरूम के अनुसार है।

ओकाया फ़्रीडम LA2 250W BLDC हब मोटर और 48V 28Ah VLRA (C20) बैटरी के साथ आता है। इसकी बैटरी को पूरी तरह से चार्ज करने पर 8-10 घंटे का समय लगता है। यह सिंगल चार्ज में 60 से 70 किलोमीर की स्‍पीड देता है। इलेक्ट्रिक स्कूटर में डिजिटल डिस्प्ले, टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, मोनोस्कोपिक रियर सस्पेंशन, एलईडी हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, रिमोट लॉक/अनलॉक और व्हील लॉक के साथ-साथ डिस्क फ्रंट ब्रेक और ड्रम रियर ब्रेक जैसे फीचर्स हैं। भारत में ओकाया फ्रीडम एलए की कीमत 58,900 रुपये एक्‍स शोरूम के अनुसार दी गई है।

यह भी पढ़े: अगर खो गया है Aadhar Card और नहीं है आपके पास रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबर तो भी कर सकते हैं डाउनलोड, जानें यह आसान तरीका

बता दें कि भारत में इलेक्ट्रिक स्‍कूटर्स की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। इसके निर्माण की ओर टू -व्‍हीलर के अलावा भी अन्‍य कंपनियां आगे आ रही हैं। इन इलेक्ट्रिक वाहनों पर सरकार द्वारा सब्सिडी भी दी जा रही है। जिस कारण इलेक्ट्रिक वाहनों को बजट में बेचा जा रहा है। आप अगर इलेक्ट्रिक स्‍कूटर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आप बताए गए इन स्‍कूटर को खरीद सकते हैं।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट