ताज़ा खबर
 

Tesla Model 3: सड़क पर पैदल चलने वालों से बात करती है ये इलेक्ट्रिक कार! Elon Musk ने सोशल मीडिया शेयर किया Video

Tesla Model 3 अपने खास तकनीक और फीचर्स के चलते ये कार दुनिया भर में खासी मशहूर है। इसका हाई वर्जन वैरिएंट 518 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है। कंपनी के सीईओ Elon Musk ने हाल ही में अपनी इलेक्ट्रिक साइबर ट्रक को पेश किया था।

Author Published on: January 15, 2020 3:23 PM
Tesla Model 3 दुनिया भर में लग्जरी इलेक्ट्रिक कार के तौर पर मशहूर है।

Tesla Model 3 Electric Car: अब तक आपने कार में एडवांस कनेक्टिविटी फीचर्स के बारे में ही सुना होगा, जो कि अब ज्यादातर कारों में देखने को मिल रही है। लेकिन अब ऐसी कार भी आ चुकी है जो कि सड़क पर ड्राइविंग के समय पैदल चलने वाले यानी पैडेस्ट्रीयन से भी बात करेगी। दुनिया भर में अपनी एडवांस तकनीक वाले वाहनों को पेश करने के लिए मशहूर Tesla Inc, के सीईओ एलन मस्क ने ऐसी ही एक कार का वीडियो ट्वीटर पर शेयर किया है।

बता दें कि, Elon Musk आये दिन सोशल मीडिया पर अपने नई तकनीक और वाहनों के लिए चर्चा में रहते हैं। हाल ही में उन्होनें अपनी इलेक्ट्रिक साइबर ट्रक को दुनिया के सामने पेश किया था, जिसने तकनीकी की दुनिया में खासी सुर्खियां बटोरी थी। अब उन्होनें एक Tesla Model 3 कार का वीडियो ट्वीटर पर अपलोड किया है, जिसमें ये कार पैडेस्ट्रीयन को निर्देशित करती हुई नजर आ रही है।

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, कार ड्राइविंग के दौरान एक रिकॉडेड स्पीच दे रही है। हालांकि कंपनी की तरफ से अभी इस बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है कि, ये स्पीच आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) द्वारा संचालित की जा रही है, या फिर रिकॉडेड ऑडियो है। सोशल मीडिया पर अपलोड होते ही इस वीडियो को दुनिया भर से शानदार रिस्पांस मिल रहा है।

जब लोगों ने Elon Musk के इस वीडियो पोस्ट पर पूछा कि, क्या इस तकनीक का इस्तेमाल कंपनी अपनी कारों में भविष्य में करेगी तो मस्क ने जवाब दिया है कि, “बिल्कुल, इस टेक्नोलॉजी को भविष्य में कारों में प्रयोग किया जाएगा।” बता दें कि, Tesla Model 3 एक लग्जरी इलेक्ट्रिक सिडान कार है, और दो अलग अलग वर्जन में उपलब्ध है।

इस लो ड्राइविंग वर्जन 402 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है और हाई वर्जन 518 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है। दुनिया भर के कई सेलिब्रिटी भी इस कार में सफर करना पसंद करते हैं। अपने खास तकनीक और फीचर्स के चलते ये कार दुनिया भर में खासी मशहूर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Maruti की नई एमपीवी XL7 जल्द होगी लॉन्च, Ertiga का मिलेगा इंजन तो XL6 का होगा कैबिन!
2 Honda Activa Electric Review : 95km की ड्राइविंग रेंज के साथ इलेक्ट्रिक एक्टिवा मचाएगा धूम! देखें क्या होगी कीमत
3 Honda Activa 6G हुई बेहतरीन फीचर्स और तकनीक के साथ हुई लांच! देगी 10 प्रतिशत ज्यादा माइलेज, कीमत है बस इतनी
ये पढ़ा क्या?
X