ताज़ा खबर
 

Tesla ने दी हैकर्स को बड़ी चुनौती! अगर Model 3 को कर लिया ‘हैक’ तो कंपनी देगी 1 मिलियन डॉलर और मुफ्त कार

Tesla, Inc के सीईओ Elon Musk ने इस बात की घोषणा की है कि, यदि कोई कंपनी की मशहूर इलेक्ट्रिक कार Model 3 को हैक कर लेता है तो कंपनी उसे 1 मिलियन डॉलर बतौर इनाम देगी। इतना ही नहीं, विजेता को ये कार भी मुफ्त में दे दी जाएगी।

Tesla Model 3 दुनिया की सबसे मशहूर इलेक्ट्रिक कारों में से एक है।

Tesla Model 3 Hacking Competition: दुनिया भर में इलेक्ट्रिक कारों के निर्माण के लिए मशहूर प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Tesla को अपने वाहनों की तकनीक पर इतना भरोसा है कि, कंपनी ने खुलेआम एक प्रतिस्पर्धा का एलान कर दिया है। कंपनी ने घोषणा की है कि यदि कोई भी व्यक्ति उसी Tesla Model 3 के सिस्टम को हैक कर देता है तो कंपनी उसे 1 मिलियन डॉलर (7.82 करोड़ रुपये भारतीय मुद्रा) और वो कार भी मुफ्त में दे देगी।

Tesla, Inc के सीईओ Elon Musk ने इस बात की घोषणा की है। जानकारी के अनुसार, इस कार को इसी साल मार्च में आयोजित होने वाले हैकर्स के कम्पटिशन “Pwn20wn” में पेश किया जाएगा। जहां पर हैकर्स अपनी तकनीकी और जानकारी से इस कार को हैक करने की कोशिश करेंगे। यदि कोई हैकर कामयाब हो जाता है तो उसे कंपनी द्वारा घोषित इनाम दिया जाएगा।

बता दें कि, पिछले साल के इसी आयोजन में हैकर्स के एक ग्रूप ने Tesla Model 3 को हैक करने में सफलता पाई थी। जिसके बाद विजेता हैकर्स के ग्रूप को 35,000 डॉलर और एक कार जितने का मौका मिला था। उस इवेंट के दौरान अमात कामा और रिचर्ड झु की टीम ने कार के सिस्टम को हैक किया था।

वाहन निर्माता कंपनी का मानना है कि इस तरह के हैकिंग इवेंट्स को आयोजित कर कंपनियां अपने सिक्योरिटी सिस्टम की मजबूती का आंकलन करती हैं। इससे ये भी पता लगाया जाता है कि हैकर्स किन तरह की तकनीक और सिस्टम का प्रयोग करते हैं। इस तरह की तकनीक को हैक करने के लिए ज्यादातर हैकर्स इन्फोटेंमेंट सिस्टम को अपना रास्ता बनाते हैं।

इस आयोजन में हैकर्स जब किसी कार या डिवाइस को हैक करते हैं तो उन्हें अपने इस पूरे प्रॉसेस को प्रदर्शित करना होता है। जिससे इस बात की तस्दीक की जा सके कि, उनके द्वारा किस तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है। यदि हैकर्स सफल हो जाते हैं तो उन्हें तय प्राइस दिया जाता है और साथ ही कंपनियां अपने वाहन और डिवाइस को और भी ज्यादा सिक्योर करने में जुट जाती हैं।

Next Stories
1 Royal Enfield फैंस को तगड़ा झटका! कंपनी ने बंद की 500cc की Bullet, Classic और Thunderbird रेंज, जानें क्या है वजह
2 खत्म हुआ Bajaj Chetak का इंतजार: चौदह सालों बाद Electric अवतार में हुआ लांच! जानिए इस स्कूटर से जुड़ी 5 बेहद जरूरी बातें
3 Maruti Brezza ने बनाया कीर्तिमान: अब तक 5 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा! इन वजहों से लोग कर रहे हैं पसंद
ये पढ़ा क्या?
X