ताज़ा खबर
 

Tesla से लेकर Great Wall Motors तक भारत में एंट्री को तैयार हैं ये बड़ी कंपनियां, लग्जरी और हैचबैक सभी गाड़ियां शामिल!

Tesla भारत में अपनी पहली कार को जल्द लॉन्च करेगी। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी भारत के लिए सेडान Model 3 को तैयार कर रही है। इस कार को सबसे पहले 31 मार्च 2016 में Los Angeles में पेश किया गया था।

टेस्ला भारत में अपनी पहली कार को जल्द लॉन्च करेगी।

Upcoming New Car Brands In India : भारतीय ऑटो उद्योग में पिछले एक दशक में बड़ी बड़ी कंपनिया निवेश कर रही हैं। हर साल कई वाहन निर्माता कंपनी भारत में एंट्री कर लोगों को आकर्षित करने की कोशिश भी करती हैं। जिनमें से कुछ कामयाब भी होती हैं। हर साल कार निर्माता ग्राहकों के बीच देखे गए बदलते पैटर्न को लेकर कभी नई जेनरेशन के मॉडल तो कभी नए मॉडल को लेकर आते हैं। बता दें, भारत को दुनिया भर में सबसे तेजी से बढ़ते ऑटोमोटिव बाजारों में गिना जाता है। वहीं आने वाले वर्षों में भारत में कुछ और ब्रांडों अपने वाहनों को लेकर आएंगी। आइए आपको बताते हैं कि कौन सी नई कंपनियां भारत में एंट्री को तैयार हैं।

CITROEN: फ्रांस का PSA ग्रुप भारत में CK Birla Group के साथ मिलकर अपने वाहनों को सेल करेगा। इस बात की जानकारी कंपनी पहले ही दे चुकी है कि उसका भारत में पहला ब्रांड Citroen होगा, जिसके ब्रांड की गाड़ियां कंपनी 2021 के अंत तक भारत में लॉन्च करेगी। कंपनी की तरफ से पहला प्रोडक्ट C5 Aircross हो सकता है। जिसे ​तमिलनायडु में तैयार किया जाएगा। इस कार को पूरी तरह सीबीयू बिल्ट यूनिट के तहत भारत लाया जाएगा। जिसकी कीमत करीब 30 लाख रुपये कि आस पास होने की उम्मीद है।

Great Wall Motors: इसके अलावा भारत में एक ओर चीनी कंपनी एंट्री करने के संकेत दे चुकी है, बता दें, Great Wall Motors ने हाल ही में आयोजित किए गए मोटर शो में अपने कई प्रोडक्ट को पेश किया था। जिन्हें भारत में कंपनी 2021 के अंत तक पेश कर सकती है। Great Wall Motors चीन की सबसे बड़ी एसयूवी निर्माता कंपनी है जो Haval नेमप्लेट के तहत एसयूवी सेल करती है। कंपनी ने हाल ही में मारुति सुजुकी से कौशिक गांगुली को भारत में अपना नेतृत्व करने के लिए हायर भी किया है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी का भारत में पहला प्रोडक्ट H SUV का प्रोडक्शन वर्जन होगा।

FAW HAIMA: Great Wall Motors के अलावा चीन की एक अैर वाहन निर्माता कंपनी Haima Automobile Co.Ltd.भी भारत में जल्द अपनी गाड़ियां सेल करेगी। जिसके लिए कंपनी पहले ही Bird Automotive से हाथ मिला चुकी है। बता दें, Bird Automotive भारत में पहले ही BMW और Mini जैसी कंपनियो की सहयोगी कंपनी है। बता दें, 2020 मोटर शो में FAW HAIMA ने अपने 3 मॉडल Haima 7X, Haima 8S और Bird E1 को पेश किया ​था। इस कंपनी की गाड़ियों को हम भारत में अगले 2 से 3 साल के भीतर देख सकेंगे।

TESLA: टेस्ला भारत में अपनी पहली कार को जल्द लॉन्च करेगी। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी भारत के लिए सेडान Model 3 को तैयार कर रही है। इस कार को सबसे पहले 31 मार्च 2016 में Los Angeles में पेश किया गया था। जिसकी अब तक रिकोर्ड बुकिंग हासिल हो चुकी हैं। बता दें, Model 3 ग्लोबली एक प्रसिद्व इलेक्ट्रिक वाहन है, रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि टेस्ला का यह अन्य मॉडल की तुलना में सबसे सस्ता मॉडल हो सकता है। कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत भारत में 40 से 50 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hero Maestro Electric: भारत में हीरो ला रही है अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, तस्वीरों में हो रहा वायल, Bajaj Chetak और Tvs iQube को मिलेगी टक्कर!
2 Auto Tips: पुराने वाहन को खरीदना हो सकता है घाटे का सौदा, इन बातों का ध्यान रख बचा सकते है बड़ी रकम!
3 Bajaj Pulsar से लेकर Tvs Apache तक महज 12,000 रुपये में खरीदें 95kmpl तक माइलेज देने वाली ये शानदार बाइक्स! बची हैं कुछ ही यूनिट्स
यह पढ़ा क्या?
X