ताज़ा खबर
 

इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी Tesla ने रचा इतिहास, रातोंरात Toyota को पीछे छोड़ बनी दुनिया की सबसे बड़ी ऑटो कंपनी ! देखें पूरी डिटेल

Tesla के कैलिफोर्निया संयंत्र में हाल ही में एक कर्मचारी कोरोना से संक्रमित भी पाया गया है। रिपोर्ट के अनुसार अकेले टेस्ला ने 2019 के अंत में दुनिया भर में 48,000 लोगों को रोजगार दिया था।

Tesla overtakes Toyota as the world’s most valuable automakerकैलिफोर्निया में मौजूद टेस्ला प्लांट 23 मार्च से कोरोना के चलते बंद था।

Tesla Beats Toyota: दुनियाभर में मशहूर इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला ने एक नया इ​तिहास रचते हुए दुनिया की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी बनने का गौरव हासिल कर लिया है। एलन मस्क के स्वामित्व वाली टेस्ला का शेयर ऑल-टाइम हाई पर पहुंचने के बाद टोयोटा को पछाड़ दिया है। जिसके बाद यह दुनिया की सबसे वैल्युएबल कंपनी बन गई है।

बता दें, एलन मस्क ने 2017 में फ्यूचरिस्टिक, बैटरी से चलने वाले सेमी प्रोटोटाइप को पेश किया था। तब उन्होंने कहा था कि 2018 तक Class 8 ट्रक का उत्पादन किया जाएगा। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि मस्क ने नियमों को तोड़ अमेरिका में सरकार के मना करने के बावजूद अपने कैलिफोर्निया प्लांट को दोबारा शुरू कर दिया है। टेस्ला के कैलिफोर्निया संयंत्र में हाल ही में एक कर्मचारी कोरोना से संक्रमित भी पाया गया है। रिपोर्ट के अनुसार अकेले टेस्ला ने 2019 के अंत में दुनिया भर में 48,000 लोगों को रोजगार दिया था।

वहीं टोयोटा की बात करें तो टोयोटा ने करीब 10 साल पहले टेस्ला में 50 मिलियन डॉलर का निवेश किया था। टोयोटा ने Fremont, कैलिफ़ोर्निया में मौजूद अपनी फैसिलिटी एलन मस्क को बेच दी थी। जिसके बाद टोयोटा ने अपने शेयरों को टेस्ला को बेचकर मुनाफा कमाया था।  टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क हमेशा अपने विचारो को लेकर विवादों में घिरे रहते हैं।

इसी की राह पर चलते हुए (Tesla) ने कैलिफोर्निया में सरकार के खिलाफ मुकादमा दायर किया है। बता दें, टेस्ला प्रमुख एलन मस्क लॉकडाउन के चलते प्लांट ना खोलने से नाराज हैं। उन्हें वाहन कंपनी फिर से शुरू करने की अनुमति नहीं मिल रही है। जिसके कारण उन्होंने ऐसा किया है।

हाल ही में मस्क की प्रेमिका ने पहले बच्चे को जन्म दिया है। 48 वर्षीय मस्क 2018 से सिंगर Grimes को डेट कर रहे हैं। इस घोषणा के बाद जब प्रशंसकों ने ट्विटर पर Space X के सीईओ से पूछना शुरू किया, तो मस्क ने अपने ट्वीट का जवाब देते हुए घोषणा की, “माँ और बच्चा दोनों ठीक हैं।” जिसके बाद व​ह बच्चे के नाम को लेकर भी चर्चा में बने हुए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hero Electric बाइक को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, कंपनी ने भारत में लांचिंग को रोका कारण पूछने पर बताई यह वजह! देखें पूरी जानकारी
2 Maruti Swift, Dzire और Baleno के लिए अब नहीं पड़ेगी मोटी रकम की जरूरत, कंपनी ने शुरू किया किराए पर देने का काम! जानें कैसे उठाएं फायदा
3 Hyundai i20 भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान आई नजर, देखें ​कब होगी भारत में लॉन्च और क्या मिलेंगे खास फीचर्स
ये पढ़ा क्या?
X