ताज़ा खबर
 

Techo Electra ने लांच की बेहद ही सस्ती इलेक्ट्रिक मोपड Saathi, सिंगल चार्ज में चलेगी 70Km! कीमत है बस इतनी

Techo Electra पुणे बेस्ड इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी है, हाल ही में कंपनी ने पुणे में अपने 62वें डीलरशिप की शुरुआत की है। कंपनी की इस नई मोपेड Saathi को डेली कम्यूट के साथ ही डिलीवरी व्हीकल के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

Techo Electra Saathi moped, Techo Electra Moped Price, Techo Electra Electric Scooter, Saathi Electric Moped LaunchTecho Electra Saathi मोपेड में कंपनी ने फ्रंट में बास्केट के साथ पीछे की तरफ कैरियर दिया है।

Techo Electra Saathi Electric Moped: देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है, विशेषकर दोपहिया सेग्मेंट में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक वाहन पेश किए जा रहे हैं। अब पुणे बेस्ड इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Techo Electra Motors ने अपनी नई मोपेड Saathi को लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजी इस मोपेड की शुरुआती कीमत महज 57,697 रुपये तय की गई है।

हाल ही में कंपनी ने पुणे में अपने 62वें डीलरशिप की शुरुआत की है। इस मोपेड को डेली कम्यूट के साथ ही डिलीवरी व्हीकल के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। कंपनी ने इसे खास डिजाइन दिया है। यह मोपेड आने वाले दिनों में फ्लीट ऑपरेटर्स के बीच खासी लोकप्रिय हो सकती है। इसके अलावां शहरी क्षेत्र में कम दूरी तक के लिए भी इसका आसानी से प्रयोग किया जा सकता है।

कैसी है यह मोपेड: Techo Electra की इस नई Saathi मोपेड में कंपनी ने कम्पलीट LED हेडलाइट्स, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, एंटी थेफ्ट अलार्म, स्पार्ट रिपेयर फंक्शन के साथ ही आने और पीछे दोनों तरफ बास्केट भी दिया है। जिसमें आप अपने जरूरत के सामान को असानी से रख सकते हैं। हालांकि पीछे की तरफ जो बास्केट दिया गया है वो एक कैरियर जैसा है। इसके अलावां इसमें टेलेस्कोपिक सस्पेंशन के साथ ही 10 इंच का ट्यूबलेस टायर दिया गया है। इस मोपेड में कंपनी ने एलॉय व्हील को भी शामिल किया है।

कंपनी ने इस मोपेड में BLDC इलेक्ट्रिक मोटर और 26 Ah की क्षमता के 48V Li-ion बैटरी का प्रयोग किया है। कंपनी का दावा है कि यह मोपेड सिंगल चार्ज में 60 से 70 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। सबसे खास बात ये है कि इस मोपेड का वजन 50 किलोग्राम से भी कम है। जानकारी के अनुसार इस मोपेड में इस्तेमाल की गई बैटरी 1.5 यूनिट तक बिजली की खपत करती है। यानी की इसे फुल चार्ज करने में आपको महज 12 रुपये ही खर्च करने होंगे जिसके बाद आप आसानी से 60 से 70 किलोमीटर तक का सफर कर सकेंगे। यहां पर 6 रुपये प्रति यूनिट बिजली का हिसाब लिया गया है

इसके अलावां इसे फुल चार्ज होने में 3 से 4 घंटे तक का ही समय लगता है। जहां तक वारंटी की बात है तो कंपनी इसके मोटर और कंट्रोलर के लिए 12 महीने की वारंटी और चार्जर के साथ 1.5 साल की वारंटी दे रही है। इस मोपेड की लंबाई 1720mm, चौड़ाई 620mm और इसकी उंचाई 1050mm है। इस मोपेड को स्टील रेनफोर्स चेचिस पर तैयार किया गया है। इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘ये थार मुझे दे दे ठाकुर’, नई Mahindra Thar के लिए फैंस ने शोले स्टाइल में बनाए Meme! आनंद महिंद्रा ने दिया तगड़ा रिएक्शन
2 Kia Sonet का कमाल, एक दिन में ही बुक हो गईं 6,523 SUV, इन खास फीचर्स के चलते लोग कर रहे हैं पसंद! पढें पूरी डिटेल
3 स्मार्टफोन के दाम में घर लाएं Hero Splendor और Bajaj CT 100 जैसी बाइक्स! शुरुआती कीमत महज 15,000 रुपये, जानें कैसे खरीदें
ये पढ़ा क्या?
X