ताज़ा खबर
 

Techo Electra ने बाजार में लांच किया इलेक्ट्रिक मोपेड Saathi, सिंगल चार्ज में चलेगी 70km और कीमत है बस इतनी

इस मोपेड में इस्तेमाल की गई बैटरी 1.5 यूनिट तक बिजली की खपत करती है। यानी की इसे फुल चार्ज करने में आपको महज 12 रुपये ही खर्च करने होंगे जिसके बाद आप आसानी से 60 से 70 किलोमीटर तक का सफर कर सकेंगे। यहां पर 6 रुपये प्रति यूनिट बिजली का हिसाब लिया गया है।

Techo Electra Saathi electric moped, Techo Electra Moped, Saathi Electric Moped, Cheapest Electric ScooterTecho Electra Saathi इलेक्ट्रिक मोपेड में कंपनी ने दो बास्केट दिया है।

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है, खासकर इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेग्मेंट में नित नई कंपनियां अपने मॉडलों को पेश करने में लगी है। इस सेग्मेंट नए स्टार्ट-अप्स ने कमाल का काम किया है, कई नए स्टार्ट-अप कंपनियों ने बाजार में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों को पेश किया है। ऐसे में पूणे बेस्ड Techo Electra ने भी बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोपेड Saathi को उतारा है।

हमारी सहयोगी वेबसाइट फाइनेंशियल एक्सप्रेस की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट के अनुसार इस मोपेड की कीमत का खुलासा कर दिया गया है। इसकी शुरुआती कीमम महज 57,697 ऑन रोड पूणे तय की गई है। इसके अलावां कंपनी ने इसकी आधिकारिक बुकिंग भी शुरू कर दी है, जिसे कंपनी के वेबसाइट से बुक किया जा सकता है। खबर है कि इस मोपेड की डिलीवरी सितंबर के दूसरे सप्ताह से शुरू कर दी जाएगी।

कैसी है यह मोपेड: Techo Electra की इस नई Saathi मोपेड में कंपनी ने कम्पलीट LED हेडलाइट्स, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, एंटी थेफ्ट अलार्म, स्पार्ट रिपेयर फंक्शन के साथ ही आने और पीछे दोनों तरफ बास्केट भी दिया है। जिसमें आप अपने जरूरत के सामान को असानी से रख सकते हैं। हालांकि पीछे की तरफ जो बास्केट दिया गया है वो एक कैरियर जैसा है। इसके अलावां इसमें टेलेस्कोपिक सस्पेंशन के साथ ही 10 इंच का ट्यूबलेस टायर दिया गया है। इस मोपेड में कंपनी ने एलॉय व्हील को भी शामिल किया है।

बैटरी पैक और वारंटी: कंपनी ने इस मोपेड में BLDC इलेक्ट्रिक मोटर और 26 Ah की क्षमता के 48V Li-ion बैटरी का प्रयोग किया है। कंपनी का दावा है कि यह मोपेड सिंगल चार्ज में 60 से 70 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। सबसे खास बात ये है कि इस मोपेड का वजन 50 किलोग्राम से भी कम है। जानकारी के अनुसार इस मोपेड में इस्तेमाल की गई बैटरी 1.5 यूनिट तक बिजली की खपत करती है। यानी की इसे फुल चार्ज करने में आपको महज 12 रुपये ही खर्च करने होंगे जिसके बाद आप आसानी से 60 से 70 किलोमीटर तक का सफर कर सकेंगे। यहां पर 6 रुपये प्रति यूनिट बिजली का हिसाब लिया गया है।

इसके अलावां इसे फुल चार्ज होने में 3 से 4 घंटे तक का ही समय लगता है। जहां तक वारंटी की बात है तो कंपनी इसके मोटर और कंट्रोलर के लिए 12 महीने की वारंटी और चार्जर के साथ 1.5 साल की वारंटी दे रही है। इस मोपेड की लंबाई 1720mm, चौड़ाई 620mm और इसकी उंचाई 1050mm है। इस मोपेड को स्टील रेनफोर्स चेचिस पर तैयार किया गया है। इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रतिघंटा है। छोटी दूरी के लिए यह मोपेड बेहद ही उपयुक्त है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 रोनाल्डो ने खरीदी दुनिया की सबसे महंगी कार Bugatti La Voiture Noire! कीमत इतनी की खरीद लेंगे 750 Hyundai Creta एसयूवी
2 Hero Splendor की बाजार में धूम, बनी देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली बाइक! इन वजहों से लोग कर रहे हैं पसंद
3 Maruti S-Presso से लेकर Hyundai Santro तक, देश की सबसे सस्ती CNG कारें! देती हैं 33Km तक का माइलेज
ये पढ़ा क्या?
X