scorecardresearch

सिंगल चार्ज में करता है 100 km की रेंज का दावा, जानें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल

Long Range Electric Scooter खरीदना चाहते हैं वो भी कम से कम बजट में तो यहां जान लीजिए कम कीमत में लंबी रेंज वाले इस TECHO ELECTRA RAPTOR की हर छोटी बड़ी डिटेल।

सिंगल चार्ज में करता है 100 km की रेंज का दावा, जानें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल
Low Budget Electric Scooter जो बन सकता है आपके लिए लंबी रेंज का बेस्ट ऑप्शन। (फोटो- TECHO ELECTRA)

इलेक्ट्रिक टू व्हीलर की रेंज देश में पेट्रोल वाले स्कूटर की तरह लगातार बड़ी होती जा रही है जिसमें आपको कम बजट से लेकर लंबी रेंज और हाइटेक फीचर्स वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर आसानी से मिल जाते हैं।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज में आज हम बात कर रहे हैं इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाने वाली कंपनी TECHO ELECTRA के इलेक्ट्रिक स्कूटर TECHO ELECTRA RAPTOR के बारे में जो कम बजट में लंबी रेंज के अलावा अपने फीचर्स और डिजाइन के लिए पसंद किया जाता है।

अगर आप एक लो बजट इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते है तो यहां जान लीजिए इस टेको इलेक्ट्रा रेपटर स्कूटर की कीमत से लेकर फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की कंप्लीट डिटेल।

स्कूटर की बैटरी और पावर के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसमें 60V, 30Ah क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दिया है। इस बैटरी पैक के साथ कंपनी ने 250 W पावर आउटपुट वाली इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा है जो बीएलडीसी तकनीक पर आधारित है।

इस बैटरी पैक की चार्जिंग को लेकर कंपनी दावा करती है कि नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर ये बैटरी 3 से 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। कंपनी ने इस बैटरी के साथ फास्ट चार्जिंग का विकल्प भी दिया है।

TECHO ELECTRA RAPTOR स्कूटर की रेंज और स्पीड को लेकर कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज करने के बाद ये स्कूटर 100 किलोमीटर की रेंज देता है।

ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया है। इसके साथ अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को जोड़ा गया है।

स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडो मीटर, चार्जिंग प्वाइंट, पुश बटन स्टार्ट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, सेंट्रल लॉकिंग, 19.5 लीटर का अंडरसीट स्टोरेज, एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट, रिवर्स असिस्ट, जैसे फीचर्स को दिया है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी पर कंपनी 1 साल की वारंटी दे रही है जबकि इसकी मोटर पर 1.6 साल की वारंटी का प्लान भी दिया जा रहा है।

कीमत की बात करें तो कंपनी ने इसे 76,178 रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) के साथ मार्केट में उतारा है और इस स्कूटर की यह शुरुआती कीमत ही इसकी ऑन रोड कीमत भी है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.