ताज़ा खबर
 

Techo Electra ने त्योहारी सीजन में घटाएं इलेक्ट्रिक स्कूटरों के दाम, सिंगल चार्ज में चलती है 85 Km! कीमत महज 41,557 रुपये

Techo Electra पुणे बेस्ड इलेक्ट्र्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी है। फिलहाल बाजार में इस कंपनी के कुल 3 स्कूटर मौजूद है। जिनमें Neo, Raptor और Emerge शामिल हैं। कंपनी ने अपने स्कूटरों के रेंज की कीमत में भारी गिरावट की है।

Techo Electra electric scooter range, Techo Electra Neo new price, Techo Electra Raptor new price, Techo Electra Emerge new price list, Techo Electra scooter driving range, best electric scooters in india, Techo Electra scooter price listTecho Electra के कुल 3 मॉडल बाजार में मौजूद है।

Techo Electric Scooter: देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Techo Electra इस त्योहारी सीजन में अपने ग्राहकों के लिए शानदार मौका लेकर आई है। कंपनी ने अपने स्कूटरों के विस्तृत रेंज की कीमत में कटौती की घोषणा की है। कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों की कीमत में 12 प्रतिशत तक की कटौती की है।

मौजूदा समय में बाजार में Techo के कुल 3 स्कूटर मौजूद हैं। जिनमें Neo, Raptor और Emerge शामिल हैं। जब कंपनी ने इन्हें लांच किया था उस वक्त इनकी कीमत क्रमश: 43,967, 60,771, और 72,247 रुपये थी। लेकिन अब इनकी कीमत में भारी कटौती कर दी गई है। नई कीमतों के अनुसार Neo इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत महज 41,557 रुपये, Raptor की कीमत 57,423 रुपये और टॉप मॉडल Emerge की कीमत 68,106 रुपये कर दी गई है।

Techo Electra के इन स्कूटरों में कंपनी ने 250 वॉट की क्षमता के BLDC इलेक्ट्रिक मोटरों का प्रयोग किया है। इसके एंट्री लेवल वैरिएंट Neo और मिड लेवल वैरिएंट Raptor में कंपनी ने लीड एसिड बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है। वहीं कंपनी के टॉप मॉडल Emerge में lithium ion बैटरी पैक का प्रयोग किया है।

लीड एसिड बैटरी को चार्ज होने में 5 से 7 घंटे का समय लगता है। वहीं लीथियम बैटरी को चार्ज होने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है। Neo इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 65 किलोमीटर तक का रेंज प्रदान करता है। वहीं Raptor और Emerge सिंगल चार्ज में 80 से 85 किलोमीटर तक का रेंज प्रदान करते हैं। इन दोनों स्कूटरों में कंपनी ने फ्रंट में डिस्क ब्रेक का प्रयोग किया है। वहीं​ नियो में कंपनी ने ड्रम ब्रेक सिस्टम का इस्तेमाल किया है।

कंपनी के टॉप मॉडल Emerge में डिजिटल LCD इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है। इसके अलावा इस स्कूटर को कंपनी ने रेट्रो क्लॉसिक डिजाइन दिया है। इन तीनों स्कूटरों में कंपनी ने LED हेडलाइट, USB चार्जिंग और सेंट्रल लॉकिंग जैसे फीचर्स दिए हैं। फिलहाल कंपनी देश भर में अपने नेटवर्क विस्तार में लगी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी भी हुईं MG Hector की दीवानी! खरीदी नई SUV, बताई ये वजह
2 Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक आपके बजट में कितनी होगी फिट! तस्वीरों से जानिए कीमत, फीचर्स सहित पूरी डिटेल
3 Maruti Alto से भी आधे दाम में कंपनी बेच रही है Dzire और WagonR जैसी कारें! शुरुआती कीमत महज 1.50 लाख रुपये
IPL 2020: LIVE
X