scorecardresearch

Maruti से लेकर Tata तक जल्द लॉन्च होंगी ये 5 मिड साइज एसयूवी, देंगी Hyundai Creta और Kia Seltos को टक्कर

Upcoming Mid Size SUV जो जल्द होने वाली हैं लॉन्च, जानें कौन सी कंपनी किस नाम से ला रही है ये मिड साइज एसयूवी।

Maruti से लेकर Tata तक जल्द लॉन्च होंगी ये 5 मिड साइज एसयूवी, देंगी Hyundai Creta और Kia Seltos को टक्कर
Mid Size SUV खरीदना चाहते हैं तो उससे पहले यहां जानें जल्द लॉन्च होने वाली इन एसयूवी की पूरी डिटेल। (फोटो-TATA)

देश के कार सेक्टर में मिड साइज एसयूवी की डिमांड हाल के वर्षों में तेजी से बढ़ी है जिसकी वजह है इनकी कम कीमत और एसयूवी जैसे फीचर्स और डिजाइन। ग्राहकों की इस पसंद को देखते हुए वाहन निर्माता कंपनियों ने अपनी एसयूवी सेगमेंट में मिड साइज एसयूवी को लॉन्च करना शुरू कर दिया है।

अगर आप भी एक मिड साइज एसयूवी खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यहां जान सकते हैं बहुत जल्द लॉन्च होने वाली उन मिड साइज एसयूवी की डिटेल जो लॉन्च होने के बाद हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस जैसी पॉपुलर मिड साइज एसयूवी को टक्कर देने वाली हैं।

Mahindra XUV500 Next Generation: महिंद्रा ने हाल ही में अपनी एक्सयूवी 700 और एक्सयूवी 300 को बाजार में उतारा है। इन दोनों एसयूवी को मिल रही सफलता को देखने के बाद कंपनी बहुत जल्द नेक्स्ट जनरेशन एक्सयूवी 500 लॉन्च करने वाली है।

मौजूदा महिंद्रा एक्सयूवी 500 एसयूवी 7 सीटर है लेकिन नेक्स्ट जनरेशन वेरिएंट को कंपनी 5 सीटर वेरिएंट के साथ लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। जिसके बाद ये कार पहले से ज्यादा केबिन स्पेस वाली बन जाएगी।

Next Generation Renault Duster: रेनॉल्ट की सबसे ज्यादा सफल मिड साइज एसयूवी में से एक रही है डस्टर जिसे कंपनी नए अवतार में पेश करने जा रही है।

वर्तमान में कंपनी ने इसका प्रोडक्शन बंद कर रहा है लेकिन नई आने वाली डस्टर में कंपनी इसके डिजाइन से लेकर इसके इंजन और फीचर्स तक में बड़े बदलाव करने वाली है। रेनोल्ट डस्टर को 2022 के मिड में लॉन्च किया जा सकता है।

Tata Nexon Blackbird: टाटा मोटर्स की मिड साइज एसयूवी रेंज में सबसे ज्यादा पॉपुलर और बेस्ट सेलिंग मिड साइज एसयूवी है नेक्सन जिसे कंपनी जल्द ही नए अपडेट के साथ लॉन्च करने वाली है।

इस एसयूवी को कंपनी एक्स 1 प्लेटफॉर्म पर तैयार कर रही है और प्लेटफॉर्म पर इस कार का डिजाइन कूपे आधारित होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मिड साइज एसयूवी के वर्तमान मॉडल में पेट्रोल और डीजल इंजन को दिया गया है लेकिन नई नेक्सन ऑल इलेक्ट्रिक पावरट्रेन वाली हो सकती है।

Maruti Suzuki Mid Size SUV: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मारुति अपनी नई मिड साइज एसयूवी पर काम कर रही है जिसे 2022 मिड में लॉन्च किया जा सकता है।

कंपनी इस मिड साइज एसयूवी को मौजूदा विटारा ब्रेजा की तर्ज पर तैयार कर रही है जो कंपनी की प्रीमियम एसयूवी एस क्रॉस को रिप्लेस कर सकती है।

(यह भी पढ़ेंVolkswagen Polo Trendline Finance Plan: 73 हजार देकर खरीदें ये प्रीमियम हैचबैक, जानें फाइनेंस प्लान के साथ कार के फीचर्स की डिटेल)

इस कार में हाइटेक फीचर्स के अलावा कंपनी इस एसयूवी को एक हाइब्रिड एसयूवी के तौर पर भी पेश कर सकती है इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है।

(यह भी पढ़ेंVolvo XC40 जल्द होगी लॉन्च, देगी Mercedes Benz EQC और Audi e tron को टक्कर, पढ़ें रेंज से फीचर्स तक पूरी डिटेल)

Toyota Mid Size SUV: मारुति की तर्ज पर टोयोटा भी अपनी मिड साइज एसयूवी को तैयार कर रही है जिसकी घोषणा कंपनी जल्द ही कर सकती है।

इस एसयूवी का डिजाइन कुछ कुछ मारुति विटारा ब्रेजा जैसा हो सकता है लेकिन कंपनी इसके इंजन को टर्बो पेट्रोल इंजन और टर्बो डीजल इंजन के साथ लॉन्च कर सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टोयोटा की इस मिड साइज एसयूवी को कंपनी ने डी 22 कोडनेम दिया है जो लॉन्च होने के बाद हुंडई क्रेटा और महिंद्रा एक्सयूवी 300 को टक्कर देने वाली है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.