ताज़ा खबर
 

टाटा ने लॉन्च किया टिगोर का फेसलिफ्ट वेरिएंट, मारुति सुजुकी डिजायर, होंडा अमेज को देगा टक्कर

Tata Tigor: इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 84bHP की पावर जेनरेट करता है। कार में एंटरटेनमेंट का भी ख्याल रखा गया है। इसमें 7 इंच का टच स्क्रीन वाला हार्मन का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। यह एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है।

कार के डेसबोर्ड को ब्लैक और ग्रे कलर का बनाया गया है। इसके अलावा रूफ लाइनर के साथ टाइटेनियम कलर फोक्स लेदर सीट दी गई हैं।

फेस्टिवल सीजन से ठीक पहले टाटा ने अपनी टिगोर कार का नया वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। Tata Tigor कंपनी की कॉम्पेक्ट सेडान है। नई टाटा टिगोर में काफी अपडेट किए गए हैं। अब इसे ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ भी लॉन्च किया गया है, ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन केवल पेट्रोल के टॉप वेरिएंट में ही मिलेगा। एक्सटीरियर में हुए अपडेट्स की बात करें तो इसकी फ्रंट ग्रिल को बदल दिया गया है। इसके अलावा इसमें प्रोजेक्टर हेडलैंप भी दिए हैं। इसके टॉप वेरिएंट में 15 इंच के एलॉय व्हील दिए हैं। नई टाटा टिगोर के कुल 10 वेरिएंट लॉन्च किए गए हैं। इसमें 5 पेट्रोल के हैं और 5 वेरिएंट डीजल के हैं। टिगोर के रियर में भी कुछ अपडेट किया गया है। इसमें क्रोम क्रिस्टल वाली टेल लाइट दी गई हैं।

अब कार के इंटीरियर की बात करते हैं। कार के डेसबोर्ड को ब्लैक और ग्रे कलर का बनाया गया है। इसके अलावा रूफ लाइनर के साथ टाइटेनियम कलर फोक्स लेदर सीट दी गई हैं। कार के सभी वेरिएंट्स में रियर सीट पर आर्मरेस्ट और कप होल्डर दिया गया है। इसमें फुल ऑटोमेटिक टेम्प्रेचर कंट्रोल सिस्टम दिया गया है। कार में 419 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। कार में एंटरटेनमेंट का भी ख्याल रखा गया है। इसमें 7 इंच का टच स्क्रीन वाला हार्मन का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। यह एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है लेकिन ऐप्पल कार प्ले को सपोर्ट नहीं करता है।

इंजन की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 84bHP की पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 114 न्यूटन मीटर का है। वहीं डीजल इंजन की बात करें तो इसमें 1.01 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 68bHP की पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 140 न्यूटन मीटर का है। नई टाटा टिगोर का मुकाबला मार्केट में मौजदू मारुति सुजुकी डिजायर, फोर्ड एस्पायर, फोक्सवेगन एमिओ और होंडा अमेज से होगा। इसकी कीमत की बात करें तो इसके डीजल वेरिएंट की कीमत 6,09,000 रुपए से लेकर 7,38,000 रुपए तक है। वहीं इसके पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 5,20,000 रुपए से लेकर 6,65,000 रुपए तक है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App