ताज़ा खबर
 

Tata Tigor का इलेक्ट्रिक वर्जन हुआ लांच, सिंगल चार्ज में चलेगी 142 Km, कीमत है बस इतनी

Tata Tigor EV की कीमत में सरकार की तरफ से मिलने वाली सब्सिडी को भी शामिल किया गया है जो कि तकरीबन 1.62 लाख रुपये है। यदि ये सब्सिडी शामिल न की जाती तो इसकी कीमत 11.61 लाख रुपये से लेकर 11.71 लाख रुपये तक होती।

Author Published on: June 27, 2019 1:29 PM
Tata Tigor EV अब तक केवल फ्लीट ऑपरेटर्स के लिए ही उपलब्ध थी।

Tata Tigor Electric price and Features: देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors ने घरेलु बाजार में अपनी लोकप्रिय एंट्री लेवल सिडान कार Tata Tigor का नया इलेक्ट्रिक संस्करण पेश कर दिया है। अब तक ये कार केवल फ्लीट ऑपरेटर्स के लिए ही उपलब्ध थी, पहली बार इसे प्राइवेट ग्राहकों के लिए भी लांच किया गया है। इसकी शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपये से लेकर 10.90 लाख रुपये तय की गई है।

Tata Tigor EV की कीमत में सरकार की तरफ से मिलने वाली सब्सिडी को भी शामिल किया गया है जो कि तकरीबन 1.62 लाख रुपये है। यदि ये सब्सिडी शामिल न की जाती तो इसकी कीमत 11.61 लाख रुपये से लेकर 11.71 लाख रुपये तक होती। बाजार में मौजूद रेगुलर टिगोर पेट्रोल वैरिएंट से इसकी कीमत 4 लाख रुपये ज्यादा है।

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार को दो अलग अलग वैरिएंट में लांच किया है, जिसमें Tigor EV XM और Tigor EV XT शामिल हैं। इसके अलावा ये तीन रंगों में उपलब्ध है, जिसमें व्हाइट, ब्लू और सिल्वर हैं। इस कार में बेसिक लेवल का सेफ्टी फीचर दिया गया है। जैसे कि, डुअल फ्रंट एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर इत्यादि।

फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें 14 इंच का एलॉय व्हील दिया है। पावर एडजेस्टेबल विंग मिरर, सामान्य मॉडल की तुलना में इसका बूट स्पेस 89 लीटर कम है, स्टैंडर्ड मॉडल में 419 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। इसके अलावा इसमें बॉडी कलर्ड बम्पर, डोर हैंडल, LED टेल लैंप, क्लाइमेट कंट्रोल, ड्राइवर सीट हाइट एडजेस्ट, पावर विंडो, हरमन 2-DIN ऑडियो सिस्टम, ब्लूटूथ, USB और AUX कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स मिलते हैं।

इस कार में कंपनी ने 16.2kWh का बैटरी पैक दिया है। जो कि 41hp की पावर और 105Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि ये कार सिंगल चार्ज में 142 किलोमीटर तक का सफर कर सकेगी। सामान्य AC सॉकेट से इस कार को 80 प्रतिशत तक चार्ज होने में 6 घंटे का समय लगता है। लेकिन यदि आप इसे DC 15kW सॉकेट से चार्ज करते हैं तो ये महज 90 मिनट में ही चार्ज हो जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 MG Hector हुई लांच, Tata Harrier से भी सस्ती है देश की पहली इंटरनेट SUV! आपकी आवाज से होगी स्टार्ट
2 Regent No.1: आ रही है नई इलेक्ट्रिक बाइक, रेट्रो लुक में दिलाएगी Yamaha RX 100 की याद
3 MG Hector India Launch Updates: MG Hector: देश की पहली इंटरनेट SUV हुई लांच, शुरुआती कीमत महज 12.18 लाख रुपये