ताज़ा खबर
 

Tata Vs Maruti: Tiago या WagonR कौन है, CNG पर माइलेज और कीमत में बेस्ट, जानिए यहां

टाटा मोटर्स अपनी हैचबैक कार टियागो का सीएनजी वर्जन लॉन्च करने वाली है जिसका मुकाबला मारुति वैगनआर से होगा।

टियागो या वैगनआर, जाानिए कौन है सीएनजी वेरिएंट में बेस्ट। (फोटो- MARUTI & TATA)

भारत की प्रमुख कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार टियागो का सीएनजी वर्जन लॉन्च करने वाली है। इस कार को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। टाटा की इस हैचबैक कार का लॉन्च होने के बाद सीधा मुकाबला मारुति की वैगनआर से होना तय माना जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार को दिवाली के आसपास लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। तो आइए जान लेते हैं कि टाटा टियागो और मारुति वैगनआर में कौन होगा कीमत, माइलेज और फीचर्स के मामले में बेस्ट।
Tata Tiago CNG: इस कार को पिछली टियागो जैसा ही रखा गया है जिसमें इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। कार की लुक को कुछ नया बनाते हुए हैडलैंप को एलईडी से लैस किया गया है।

इस कार के इंजन की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर का इंजन दिया गया है जो 85 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस कार में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया।

टाटा इसमे कंपनी फिटेड सीएनजी किट लगा कर देगी जिसमें ये पेट्रोल और सीएनजी दोनों पर चलाई जा सकेगी। सीएनजी वर्जन में आने पर इस कार की माइलेज कितनी होगी इसके बारे में अभी तक कंपनी ने किसी तरह की आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। (ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

टाटा टियागो हैचबैक सेगमेंट की सबसे पॉपुलर कारों में से एक है। जिसको कंपनी ने 4 वेरिएंट में लॉन्च किया था। इस कार को 4.99 शुरुआती कीमत के साथ खरीदा जा सकता है जो टॉप मॉडल में पहुंचते पहुंचते 6.95 लाख रुपये की हो जाती है।

Maruti WagonR:  मारुति की वैगनआर कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। मारुति ने इस कार के सीएनजी वर्जन में सिर्फ एक वेरिएंट में लॉन्च किया है। जिसमें 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। जो 59 बीएचपी की पावर और 78 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है।

इस कार में 5 स्पीड वाला मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। वैगनआर सीएनजी की माइलेज के बारे में बात करें तो कंपनी का दावा है कि ये 33.54 किलोमीटर का माइलेज देती है। जो पेट्रोल पर 22.5 किलोमीटर हो जाती है। वैगनआर सीएनजी एलएक्सआई की शुरुआती कीमत 4.89 लाख रुपये है।

Next Stories
1 Royal Enfield Bullet 350 खरीदें 90 हजार में, मिलेगी 7 दिनों की मनी बैक गारंटी
2 मात्र 24 हजार में खरीदें Honda Activa, साथ मिलेगी 12 महीने की वारंटी, जानिए पूरा ऑफर
3 Tata Motors का बड़ा ऐलान, यात्री वाहनों पर वारंटी और फ्री सर्विस को इतने महीने के लिए बढ़ाया
ये  पढ़ा क्या?
X