ताज़ा खबर
 

Tata ने लॉन्च किया Tiago AMT वेरिएंट, 5.39 लाख रुपये होगी कीमत

टाटा मोटर्स ने अपनी नई कार 'टियागो' का नया AMT वरिएंट लॉन्च कर दिया है।

टाटा टियागो का एएमटी वेरिएंट लॉन्च कर दिया गया है। (फाइल फोटो)

टाटा मोटर्स ने अपनी नई कार ‘टियागो’ का नया AMT वरिएंट आज(6 मार्च) लॉन्च कर दिया है। कंपनी का दावा है कि नया वेरिएंट पिछले सभी वेरिएंट्स से काफी बेहतर साबित होगा। नए वेरिएंट लॉन्च के मौके पर बोलते हुए टाटा मोटर्स के प्रसिडेंट मयंक पारिख ने कहा- अपने वादे को निभाते हुए हमने ग्राहकों के लिए नया वेरिएंट लॉन्च किया है और हमें इसकी खुशी है। वहीं क्या खास फीचर्स हैं इस कार में जानते हैं उनके बारे में।

इंजिन- टियागो का सबसे खास फीचर इसका नया AMT इजी शिफ्ट बताया जा रहा है लेकिन पहले इसके इंजिन के बारे में जानते हैं। नए वेरिएंट में 1.2-लीटर का 3 सिलेंडर रेवोट्रॉन पेट्रोल मोटर है जो 84 बीएचपी का अधिकतम पावर और 112 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। वहीं यह कार डीजल वेरिएंट में भी मिलेगी जिसका लॉन्च होना अभी बाकी है।

क्या है AMT- इसका मतलब है ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांस्मिशन। नई कार में यह फीचर दिया गया है जो ड्राइव करने में ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनों ट्रांस्मिशन्स मुहैया कराएगा। वहीं कार को दो ड्राइविंग मोड्स से भी लैस किया गया है। इनमें स्पोर्ट्स और सिटी हैं। वहीं कार में एक इनबिल्ट क्रीप फीचर भी दिया गया है। इससे (ऑटो मोड में) कार के ब्रेक से पैर हटाने पर गाड़ी अपने आप क्रॉल करती है। यह फीचर पहाड़ी रास्तों में काफी मदद करता है।

टाटा टियागो को लगभग 13 अवार्ड्स मिले हैं और अब कंपनी ने नया वेरिएंट निकाला है जिससे उसे काफी उम्मीदे हैं। नई एएमटी टियागो का मुकाबला प्रतिद्वंद्वी सेलेरियो और ग्रैंड आई10 से रहेगा। टियागो के लिए बुकिंग्स भी आज ही से शुरू हो जाएगी और यह कार लगभग 597 आउटलेट्स पर मिल सकेगी। नए वेरिएंट की कीमत 5.39 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) होगी। वहीं कार के बाकी फीचर्स की बात करें तो उसमें कुछ खास बदलाव नहीं किए गए हैं।

देखें वीडियो (Source: Youtube/cardekho)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मर्सडीज दुनिया भर से 10 लाख कारें मंगाएगी वापस, जानें क्या खामी है इस लग्जरी कार में
2 Maruti Suzuki Baleno RS लॉन्च, 200 किलोमीटर प्रति घंटा की है टॉप स्पीड
3 31 महीने में ही होंडा ने बंद किया मोबिलियो का प्रोडक्शन, फरवरी में नहीं बिकी एक भी मोबिलियो कार
यह पढ़ा क्या?
X