X

लॉन्‍च से पहले ही लीक हुआ टाटा नेक्‍सॉन के क्राज एडीशन का लुक, जानिए क्‍या है खासियत

त्यौहार के मौसम से ठीक पहले आने वाला टाटा नेक्सॉन क्राज एडिशन, क्राज और क्राज प्लस होगा। इसे इंट्री लेवल के एक्सएम या एक्सटी वेरिएंट पर पेश किए जाने की संभावना है।

टाटा मोटर्स की कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉन के लॉन्च के करीब एक साल बाद कंपनी की ओर से इसका लिमिटेड एडिशन वर्जन लॉन्च किया जाना है। यह एक्सटी या एक्सएम वेरिएंट पर आधारित नेक्सॉन का नया एडिशन होगा। इसके तहत दो वेरिएंट उतारे जा रहे हैं: क्राज और क्राज प्लस। कुछ दिन पहले टाटा मोर्टस ने नए मॉडल के वीडियो शेयर किए थे। लेकिन ऐसा दिख रहा है कि इसकी लॉन्चिंग से पहले ही जानकारी और तस्वीर लीक हो गई। मीडिया में जो तस्वीर लीक हुई है उसके अनुसार इसे ब्लैक और ग्रे पेंट के साथ नियो ग्रीन हाइलाइट्स दिए गए हैं। सिर्फ 1 साल पुरानी, नेक्सन एसयूवी देश में सबसे अच्छी बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी में से एक है। पिछले महीने, टाटा ने नेक्सॉन के 50,000 यूनिट का जश्न मनाया और अब इस महीने, वे एक नया लिमिटेड एडिशन लॉन्च करेंगे।

त्यौहार के मौसम से ठीक पहले आने वाला टाटा नेक्सॉन क्राज एडिशन, क्राज और क्राज प्लस होगा। इसे  इंट्री लेवल के एक्सएम या एक्सटी वेरिएंट पर पेश किए जाने की संभावना है। स्पेशल एडीशन ओआरवीएम (ORVMs), ग्रिल और व्हील कवर पर हरे रंग की हाइलाइट्स के साथ आएगा। “क्राज” चिन्ह मॉडल के आगे दिखाई देगा। इसके साथ ही केबिन नियो-ग्रीन होगा। एसी वेंट्स पर हाइलाइट्स और सीटों पर हरे रंग की सिलाई होगी।

हालांकि, टाटा नेक्सॉन क्राज एडिशन के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन का ऑप्शन है। दोनों इंजन 108 बीएचपी पॉवर उतपन्न करते हैं। वहीं, पेट्रोल वर्जन में 170एनएम का टार्क और डीजल वर्जन में 260 एनएम का टार्क उत्पन्न करता है। दोनों में छह स्पीड वाला मैनुअल और ऑटोमैटिक गियर बॉक्स है। टाटा नेक्सॉन की एक्सई पेट्रोल गाड़ी की कीमत (दिल्ली एक्स शोरूम) 6.15 लाख से शुरू होती है और एक्सजेडए ड्यूल टोन डीजल की टॉप मॉडल के लिए 10.59 लाख है। हालांकि, क्राज एडिशन की कीमतों में थोड़ी बढ़ोत्तरी की संभावना है और यह कुछ ही समय के लिए उपलब्ध हो सकती है।

  • Tags: Tata Motors,
  • Outbrain
    Show comments