ताज़ा खबर
 

एक बार फिर साबित हुई Tata Nexon देश की सबसे सुरक्षित कार,15 फिट से गिरने पर भी यात्रियों को नहीं आई खरोंच!

Tata Nexon भारतीय बाजार में ABS के साथ EBD, कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल, 2-एयरबैग, फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर, हाई-स्पीड अलर्ट और रियर पार्किंग सेंसर के साथ आती है।

Nexon के पेट्रोल वैरिएंट की कीमत 6.95 लाख रुपये और डीजल वैरिएंट की कीमत 8.45 लाख रुपये रखी गई है।

देश की जानी मानी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स की कार Nexon क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग लेने वाली पहली कार है, जो अब BS6 इंजन और इलेक्ट्रिक वर्जन के साथ उपलब्ध है। फिलहाल आपको बता दें, अब तक नेक्सॉन की जितनी भी दुर्घटनाएं सामने आई हैं, इनमें किसी में भी यात्री को कोई चोट नहीं पहुंची है। टाटा नेक्सॉन हर बार यात्री सुरक्षा के पैमाने पर खरी उतरी है।

हाल ही में मुंबई-गोवा फ्लाईओवर पर एक बड़ी दुर्घटना हुई, जिसमें ड्राइवर के कार से नियंत्रण खो जाने के कारण यह कार फ्लाईओवर से करीब 15 फीट नीचे जा गिरी। इस कार में तीन लोग सवार थे, यहां यह खास बात रही कि कार में सवार तीनों लोग इतनी उचांई से गिरने के बावजूद भी सही सलामत हैं, और यह कार नीचे किसी भी वाहन पर नहीं गिरी।

नेक्सॉन की बात करें तो यह कार कई बार अपनी मजबूत बॅाडी स्ट्रक्चर के कारण दुर्घटनाओं में लोगों की जान बचा चुकी है। Nexon भारतीय बाजार में ABS के साथ EBD, कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल, 2-एयरबैग, फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर, हाई-स्पीड अलर्ट और रियर पार्किंग सेंसर के साथ आती है। इसके अलावा इसमें क्लाइमेट कंट्रोल, कूल्ड ग्लोवबॉक्स, टच-स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया गया है।

Tata Nexon BS6 मानको के अनुरूप मार्केट में उपलब्ध है, इसमें 1.2 लीटर की क्षमता वाले 3-सिलेंडर युक्त टर्बो-पेट्रोल मोटर और एक 1.5 लीटर की क्षमता वाले 4-सिलेंडर युक्त टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन का प्रयोग किया गया है। इसके साथ ही इसमें दो अलग-अलग ट्रांसमिशन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड एएमटी भी शामिल हैं। कीमत की बात करें तो Nexon के पेट्रोल वैरिएंट की कीमत 6.95 लाख रुपये और डीजल वैरिएंट की कीमत 8.45 लाख रुपये रखी गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Kia Carnival : किआ की इस एमपीवी को धड़ल्ले से खरीद रहे लोग,1 दिन में हुई 10 गाड़ियों की डिलीवरी! देखें कीमत,फीचर्स और वैरिएंट की पूरी जानकारी
2 Toyota Vellfire: भारत में 26 फरवरी को लॉन्च होगी टोयोटा की लग्जरी एमपीवी, कंपनी ने टीजर इमेज में किया खुलासा!
3 2020 Mahindra Bolero पहले से होगी और भी दमदार, सामने आई फीचर लिस्ट! पढ़ें पूरी डिटेल