ताज़ा खबर
 

Nexon Ev की बुकिंग आज से शुरू, 35 मोबाइल बेस्ड फीचर्स के साथ 300km की मिलेगी रेंज

Tata Nexon EV: Nexon EV को 35 मोबाइल ऐप बेस्ड फीचर्स के साथ पेश किया गया है, जिसमें कनेक्टेड फीचर्स रिमोट कमांड, व्हीकल ट्रैकिंग, ड्राइविंग बिहेवियर एनालिटिक्स, नेविगेशन और रिमोट डायग्नोस्टिक्स के साथ चार्जिंग स्टेशन और सर्विस स्टेशन का पता लगाने जैसे कई फीचर्स भी शामिल हैं।

Nexon EV को तीन कलर ऑप्शन- सिग्नेचर टील ब्लू, मूनलाइट सिल्वर और ग्लेशियर व्हाइट में लॉन्च किया जाएगा।

Nexon EV : Tata Motors  ने भारत में Nexon EV को कल यानी 19 दिसंबर को पेश किया था। जिसकी आज से कंपनी ने बुकिंग लेना शुरू कर दिया है। Nexon EV भारतीय बाजार में टाटा की दूसरी इलेक्ट्रिक कार है, जो मौजूदा Nexon से डिजाइन में बिल्कुल अलग है।

वेरिएंट और एक्सटीरियर : Nexon EV को 3 वेरिएंट XM, XZ+,XZ+Lux में पेश किया गया है। कार में नए ट्विन-पॉड हैडलैंप्स के साथ एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स, नई ग्रिल, दोबारा से डिजाइन किया गया बम्पर और फॉग लैंप्स दिए गए हैं। इसमें ड्यूल-टोन एक्सटीरियर और 16-इंच के डायमंड-कट अलॉय व्हील भी मिलते हैं।

इंटीरियर : इंटीरियर में एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रोटरी ड्राइव मोड सेलेक्टर, रियर कैमरा और सनरूफ जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा रेन सेंसिंग वाइपर्स और ऑटोमैटिक हेडलाइट्स का विकल्प भी कार में मिलता है।

35 मोबाइल ऐप बेस्ड फीचर्स : Nexon EV को 35 मोबाइल ऐप बेस्ड फीचर्स के साथ पेश किया गया है, जिसमें कनेक्टेड फीचर्स रिमोट कमांड, व्हीकल ट्रैकिंग, ड्राइविंग बिहेवियर एनालिटिक्स, नेविगेशन और रिमोट डायग्नोस्टिक्स के साथ चार्जिंग स्टेशन और सर्विस स्टेशन का पता लगाने जैसे कई फीचर्स भी शामिल हैं।

300किमी की रेंज : Nexon में दी गई मोटर 129hp की पावर और 245nm का टार्क जनरेट करेगी। कार में 30.2 kwh की लिथियम बैटरी दी जाएगी। जो सिंगल चार्ज में 300 km से ज्यादा की रेंज देगी। Nexon Ev को फास्ट चार्जिंग के जरिए 80% तक 1 घंटे में चार्ज किया जा सकेगा।

10 सेकेंड से भी कम में 100 की स्पीड :नेक्सॉन की बैटरी को 15 AMP प्लग के इस्तेमाल से घर पर भी चार्ज किया जा सकेगा। कार की स्पीड की बात की जाए तो यह 0 से 100 की स्पीड पकड़ने में मात्र 9.9 सेकेंड का समय लेगी। वहीं यह 0 से 40 की स्पीड पकड़ने में मात्र 4.6 सेकेंड का समय लेगी।

दो ड्राइविंग मोड और तीन कलर में उपलब्ध : नेक्सॉन ईवी में दो ड्राइविंग मोड – ड्राइव और स्पोर्ट के साथ फ्रंट में दो एयरबैग का विकल्प भी दिया जाएगा। कार को तीन कलर ऑप्शन- सिग्नेचर टील ब्लू, मूनलाइट सिल्वर और ग्लेशियर व्हाइट में लॉन्च किया जाएगा। फिलहाल इस कार से पर्दा उठाया गया है, हालांकि इसे अगले साल के शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा। Nexon EV भारत में 8 साल की व्हीकल और बैटरी वारंटी के सा​थ मिलेगी।

Next Stories
1 Royal Enfield: स्कूटर के दाम में घर लाएं Bullet, शुरूआती कीमत महज 58,000 रुपये! जानें कैसे खरीदें
2 Yamaha MT-15 नए अपडेटेड BS-6 इंजन के साथ हुई पेश, मिलेगा बेहतर परफॉर्मेंस और माइलेज
3 Winter Driving Tips: घने कोहरे में कैसे चलाएं सुरक्षित वाहन! जानें ये खास टिप्स
ये पढ़ा क्या?
X