ताज़ा खबर
 

कन्फर्म: 19 दिसंबर को पेश होगी Tata Nexon इलेक्ट्रिक SUV, सिंगल चार्ज में चलेगी 300Km! कीमत होगी इतनी

Tata Nexon (EV) इलेक्ट्रिक का ग्लोबल डेब्यू होने जा रहा है। ये टाटा मोटर्स की तरफ से पेश की जाने वाली पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी, इसका वर्ल्ड प्रीमियर मुंबई के आयोजित किया गया है। ये कंपनी की तरफ से पहली ऐसी कार होगी जिसमें Ziptron तकनीक का प्रयोग किया गया है।

Author Updated: December 10, 2019 12:31 PM
Nexon EV के बेस मॉडल में कंपनी ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, दो ड्राइविंग मोड‌्स, (ड्राइव और स्पोर्ट), कीलेस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट जैसे फीचर्स को दे रही है।

Tata Nexon Electric Price & Features: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों के लाइनअप में एक और नया नाम जुड़ने जा रहा है। देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors घरेलु बाजार में आगामी 19 दिसंबर को देश की सबसे मजबूत इलेक्ट्रिक SUV Tata Nexon को लांच करने जा रही है। इसके पहले इसे 17 दिसंबर को पेश किया जाना था, लेकिन कुछ कारणों के चलते कंपनी ने इसकी तारीख बढ़ा दी है।

कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक SUV को अलग अलग चरणों में पेश करेगी। पहले फेज में Nexon EV को दिल्ली, मुंबई, पुणे, बैंगलुरू, अहमदाबाद, चेन्नई और कोलकाता जैसे शहरों में पेश किया जाएगा। इसके बाद अगले चरण में इसे देश के अन्य शहरों में लांच किया जाएगा। इस SUV का फ्रंट डिजाइन अपने पेट्रोल और डीजल वर्जन से थोड़ा अलग होगा।

इसके फ्रंट बोनट में कंपनी कुछ बदलाव कर रही है, इसमें नए फॉग लैंप क्लस्टर, Harrier से मिलता जुलता फ्रंट ग्रिल और नए डे टाइम रनिंग हेडलाइट्स का प्रयोग किया गया है। Nexon इलेक्ट्रिक में कंपनी ने Ziptron तकनीक का प्रयोग किया है। इस एसयूवी को हाल ही में लेह और मनाली के दुर्गम रास्तों पर टेस्ट भी किया गया था। ताकि इस बात की जांच की जा सके कि कठिन रास्तों पर इस एसयूवी की क्या प्रतिक्रिया है।

हालांकि कंपनी ने अभी Nexon इलेक्ट्रिक के बारे में ज्यादा तकनीकी जा​नकारियां साझा नहीं की है। हालांकि कंपनी का दावा है कि ये कार सिंगल चार्ज में तकरीबन 300 किलोमीटर तक का रेंज प्रदान करेगी। ये कंपनी की तरफ से पहली ऐसी कार होगी जिसमें Ziptron तकनीक का प्रयोग किया गया है। कंपनी द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार इस कार की कीमत तकरीबन 15 से 17 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

नई Tata Nexon (EV) इलेक्ट्रिक का ग्लोबल डेब्यू होने जा रहा है। ये टाटा मोटर्स की तरफ से पेश की जाने वाली पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी, इसका वर्ल्ड प्रीमियर मुंबई के आयोजित किया गया है। इस एसयूवी को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए अगले साल जनवरी या फिर फरवरी में आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो में पेश किया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Royal Enfield: एलॉय व्हील, BS6 इंजन और फ्यूल इंजेक्शन तकनीक के साथ लांच होगी Classic 350, ​बढ़ेगा माइलेज!
2 Jawa फैंस के लिए खुशखबरी: बाइक्स की वेटिंग पीरियड हुई कम! महज 10 दिन में डिलीवर होगी बाइक
3 Honda Activa 6G से लेकर Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक तक, भारत में आने वाले है ये 5 नए स्कूटर
ये पढ़ा क्‍या!
X