ताज़ा खबर
 

Tata ला रहा है Nexon इलेक्ट्रिक एसयूवी, सिंगल चार्ज में चलेगी 300 Km! इतनी हो सकती है कीमत

Tata Nexon कंपनी की बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी में से एक है। भारतीय बाजार में ये एसयूवी शानदार प्रदर्शन कर रही है। अब इसके इलेक्ट्रिक वर्जन को पेश करने की तैयारी हो रही है।

Tata Nexon Electric, Tata Nexon Electric launch date, Tata Nexon Electric price, Tata Nexon Electric features, Tata Nexon Electric image, Tata Nexon Electric design, Tata Nexon ElectricTata Nexon देश की सबसे सुरक्षित कार है, इसे ग्लोबल क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली है।

Tata Nexon Electric SUV: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या लगातार बढ़ रही है। हाल ही में बाजार में दक्षिण कोरिया की प्रमुख कार निर्माता कंपनी Hyundai ने देश की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी के तौर पर Kona को लांच किया था। अब देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors अपनी लोकप्रिय एसयूवी Nexon के इलेक्ट्रिक संस्करण को पेश करने जा रही है।

बता दें कि, इस नई इलेक्ट्रिक एसयूवी में कंपनी ने अपनी अत्याधुनिक Ziptron तकनीक का प्रयोग किया है। जो कि एसयूवी को परफॉर्मेंस और कम्फर्ट का बेहतर कॉम्बीनेशन प्रदान करता है। जानकारी के मुताबिक ये एसयूवी सिंगल चार्ज में 300 किलोमीटर तक का सफर कर सकेगी। हाल ही में इस कार को टेस्ट भी किया गया है।

इस एसयूवी की एक और खास बात ये है कि इसमें लिक्वीड कूलिंग तकनीक का प्रयोग किया गया है। Nexon EV को चार्ज करने के लिए ग्राहकों को लंबा इंतजार नहीं करना होगा। बल्कि ये एसयूवी महज 60 मिनट में ही तकरीबन 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगी। इस कार में प्रयोग की जाने वाली बैटरी को 10 लाख किलोमीटर तक टेस्ट किया गया है और इसके लिए कंपनी 8 साल की वारंटी प्रदान करेगी।

इस कार में lithium-ion बैटरी का प्रयोग किया गया है। इस कार की बैटरी को आप आसानी से घर में प्रयोग होने वाले 15 एम्पीयर के सॉकेट से भी चार्ज कर सकेंगे। इसके अलावा कंपनी इसमें इंटरनेट कनेक्टिविटी फीचर्स भी दे रही है। जो कि हाल ही में बाजार में पेश की गई MG Hector और Kia Seltos जैसी एसयूवी में देखने को मिलता है।

हालांकि लांच से पहले इस एसयूवी की कीमत के बारे में कुछ कह पाना मुश्किल है। लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इस एसयूवी को 15 से 17 लाख रुपये के बीच में लांच कर सकती है। इसमें सभी तरफ के स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स को भी शामिल किया जाएगा। जैसे कि, स्पीड अलर्ट सिस्टम, रियर पार्किंग सेसर, डुअल एयरबैग इत्यादि।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti ला रही है प्रीमियम WagonR XL5! नए फीचर्स और इंजन के साथ Nexa शोरूम से बिकेगी ये कार
2 Revolt RV400 इलेक्ट्रिक बाइक की डिलीवरी हुई शुरू, सिंगल चार्ज में चलती है 450 Km! आवाज से होती है स्टार्ट
3 इंतजार खत्म: 14 सालों के बाद Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक अवतार में हुआ पेश, सिंगल चार्ज में चलेगी 95 Km! नितिन गडकरी ने दिखाई हरी झंडी
IPL 2020 LIVE
X