ताज़ा खबर
 

मात्र 50 हजार की डाउन पेमेंट देकर खरीदें, Tata Nexon EV कार, इतनी बनेगी मंथली EMI

अगर आप एक इलेक्ट्रिक कार खरीदने का प्लान कर रहे हैें तो यहां जान लीजिए कि टाटा नेक्सॉन को आप 50 हजार रुपये में कैसे घर ला सकते हैं।

Edited By भरत सिंह दिवाकर नई दिल्ली | Updated: May 15, 2021 4:26 PM
मात्र 50 हजार की डाउन पेमेंट पर घर ले जाएं टाटा की ये इलेक्ट्रिक एसयूवी।( फोटो- TATA)

महंगा होता पेट्रोल और तेजी से बढ़ रहे प्रदूषण ने लोगों के जेब के साथ स्वास्थ्य को भी काफी प्रभावित किया है। जिसके चलते भारत सहित पूरे विश्व के ऑटो सेक्टर में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है।

लोग अब पेट्रोल या डीजल के बजाय इलेक्ट्रिक कारों को खरीदने पर जोर दे रहे हैं ताकि पैसा और स्वास्थ्य दोनों को बचाया जा सके। लोगों की इसी पसंद को हाथों हाथ लेते हुए प्रमुख कार निर्माता कंपनियों ने अपनी इलेक्ट्रिक कारों की रेंज को लॉन्च करना शुरु कर दिया है।

भारत में टाटा, महिंद्रा, एमजी, किया, रेनॉल्ट जैसी प्रमुख कंपनियों ने अपनी इलेक्ट्रिक कारों के एक पूरी रेंज लॉन्च कर दी है। जिसमें हम आपको आज टाटा मोटर्स की नेक्सॉन इलेक्ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं कि कैसे ये कार न सिर्फ आपका पैसा बचाएगी बल्कि बहुत कम कीमत में आपके घर भी आएगी।

लेकिन उससे पहले जान लीजिए इस कार के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल जो आपके लिए जानना बेहद जरूरी है।

Tata Nexon EV टाटा की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक एसयूवी कार है जिसको तीन वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इस कार में कंपनी ने 30.2 Kwh वाली लिथियम आयन बैटरी पैक दिया है। स कार की पावरफुल मोटर 129 पीएस की पावर और 245 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकती है।

इस कार की रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि इस कार की बैटरी को एक बार फुल चार्ज होने के बाद 312 किलोमीटर की लंबी रेंज देगी। इसकी बैटरी को सिर्फ एक घंटे में 80 प्रतिशत चार्ज किया जा सकता है जो फुल चार्ज होने में 8 घंटे का समय लेगी। (ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

ये कार 9.9 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। इस कार की शुरुआती कीमत 13.99 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल तक जाते जाते 16.56 लाख रुपये हो जाती है। कीमत जानने के बाद अब ये जान लीजिए की आप इस कार को मात्र 50 हजार रुपये में कैसे घर ला सकते हैं।

कार की जानकारी देने वाली वेबसाइट CARDEKHO के ईएमआई कैलक्यूलेटर के हिसाब से अगर आप इस कार के लिए 50 हजार की डाउन पेमेंट करते हैं तो आपको हर महीने 23,404 रुपये की मंथली ईएमआई देनी होगी।

कंपनी की तरफ से इस कार पर आपको जो लोन दिया जाएगा उसका पीरियड 7 साल होगा जिसमें आपको ब्याज दर 9.8 प्रतिशत वार्षिक होगी। लेकिन अगर आप चाहें तो अपने हिसाब से ज्यादा डाउन पेमेंट करके अपनी ईएमआई और वार्षिक ब्याज को कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना काल में Maruti Suzuki और Tata Motors का ग्राहकों को तोहफा, फ्री सर्विस और वारंटी को इतने महीने बढ़ाया
2 KTM RC 200 स्पोर्ट्स बाइक का शौक है, तो खर्च करें 2.50 नहीं मात्र 1 लाख
3 Hero Vs TVS: HF Deluxe या Sport, कौन सी बाइक देगी कम कीमत पर ज्यादा फीचर्स और माइलेज
ये पढ़ा क्या ?
X