ताज़ा खबर
 

देश की सबसे सुरक्षित कार Tata Nexon की Toyota Fortuner से हुई टक्कर, बड़ी दुर्घटना के बाद भी सभी यात्री सुरक्षित! महज 6.95 लाख से शुरू है कीमत

भारतीय बाजार में Tata Nexon के पेट्रोल वैरिएंट की कीमत 6.95 लाख रुपये और डीजल वैरिएंट की कीमत 8.45 लाख रुपये रखी गई है।

नेक्सॉन की बात करें तो यह कार कई बार अपने मजबूत बॅाडी स्ट्रक्चर के कारण दुर्घटनाओं में लोगों की जान बचा चुकी है।( प्रतिकात्मक तस्वीर)

देश की जानी मानी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने Nexon के रूप में भारत को पहली सबसे सुरक्षित कार दी थी। Nexon भारत में आज सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पेक्ट एसयूवी है। जिसे न सिर्फ देश की पहली सुरक्षित कार बल्कि पहली मेड इन इंडिया कार भी कहा जाता है। फिलहाल आपको बता दें, अब तक नेक्सॉन की जितनी भी दुर्घटनाएं सामने आई हैं, इनमें किसी में भी यात्री को कोई चोट नहीं पहुंची है। टाटा नेक्सॉन हर बार यात्री सुरक्षा के पैमाने पर खरी उतरी है।

एक अंग्रेजी वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक टाटा नेक्सॉन की हाल ही में एक दुर्घटना सामने आई यह दुर्घटना टोयोटा की प्रीमियम एसयूवी फॉर्च्यूनर से हुई। रिपोर्ट के अनुसार एक बार फिर यह कार अंदर बैठे यात्रीयों का बचाने में कामयाब रही है। बताया जा रहा है कि टक्कर लगने पर दोनों ही गाड़ियां पूरी तरह से खराब हो गई हैं। हालांकि Fortuner में सवार लोगों के बारे में अभी कोई खबर नहीं मिल पाई है।

बता दें, इससे पहले भी मुंबई-गोवा फ्लाईओवर पर एक बड़ी दुर्घटना हुई, जिसमें ड्राइवर के कार से नियंत्रण खो जाने के कारण Nexon फ्लाईओवर से करीब 15 फीट नीचे जा गिरी। इस कार में तीन लोग सवार थे, यहां यह खास बात रही कि कार में सवार तीनों लोग इतनी उचांई से गिरने के बावजूद भी सही सलामत हैं, और यह कार नीचे किसी भी वाहन पर नहीं गिरी। नेक्सॉन की बात करें तो यह कार कई बार अपने मजबूत बॅाडी स्ट्रक्चर के कारण दुर्घटनाओं में लोगों की जान बचा चुकी है।

भारतीय बाजार में इस कार के पेट्रोल वैरिएंट की कीमत 6.95 लाख रुपये और डीजल वैरिएंट की कीमत 8.45 लाख रुपये रखी गई है। वहीं Nexon भारतीय बाजार में ABS के साथ EBD, कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल, 2-एयरबैग, फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर, हाई-स्पीड अलर्ट और रियर पार्किंग सेंसर के साथ आती है। इसके अलावा इसमें क्लाइमेट कंट्रोल, कूल्ड ग्लोवबॉक्स, टच-स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Kia Seltos ने भारत में कर दिखाया कमाल, महज 8 महीने में 80,000 लोगों ने खरीदकर बनाया देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी! देखें क्या है खास
2 BS6 Honda Jazz: नए अवतार और लुक में आ रही है प्रीमियम हैचबैक कार! कंपनी ने जारी किया टीजर, देगी Maruti Baleno को टक्कर
3 Coronavirus ने दिया Royal Enfield को तगड़ा झटका! Bullet से Classic 350 तक सभी हुएं फेल, बिक्री में 41 प्रतिशत की भरी गिरावट