ताज़ा खबर
 

देश की लखटकिया कार Tata Nano का इलेक्ट्रिक लुक आया सामने! डिजाइनर ने पेश की तस्वीरें, देखें कैसी है नई कार

Tata Nano को कंपनी ने अब डिस्कंटीन्यू कर दिया गया है। फिलहाल कंपनी अपने प्रीमियम हैचबैक कार Tata Altroz के इलेक्ट्रिक अवतार को पेश करने की तैयारी कर रही है।

Tata Nano Electric, Tata Nano Electric Price, Tata Nano Electric Launch Date, Tata Nano Electric Features, Tata Nano Electric Design, Electric Tata NanoTata Nano के इलेक्ट्रिक अवतार में केवल दो दरवाजों को शामिल किया गया है। (Photo: Electricvehicleweb)

Tata Nano Electric: देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors की लखटकिया कार टाटा नैनो को कंपनी ने भले ही डिस्कंटीन्यू कर दिया हो, लेकिन आज भी इस छोटी कार की क्रेज खत्म नहीं हुआ है। अब तक आपने टाटा नैनो के पेट्रोल वर्जन को देखा होगा। लेकिन अब एक इंडस्ट्रियल डिजाइनर ने इस कार के इलेक्ट्रिक अवतार को डिजाइन किया है। तो आइये जानते हैं इस कार के बारे में –

इलेक्ट्रिक वेब में छपी रिपोर्ट के अनुसार Tata Nano के इस इलेक्ट्रिक कार का डिजिटल इलस्ट्रेशन विशाल वर्मा में किया है, जो कि नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ डिजाइन से स्नातक हैं। इस डिजाइन में कार के साइड वेंट्स को हटाकर एक ग्रिल को लगाया गया है जो कि कार की बैटरी को ठंडा करने के प्रयोग किया गया है। इसके अलावा इसमें हाइलोजन हेडलैंप की जगह पर LED यूनिट्स का इस्तेमाल किया गया है, जैसा कि आज कल की कारों में देखने को मिलता है।

इसके अलावा कार को थोड़ा फ्यूचरिस्टिक डिजाइन देते हुए इसमें LED टेललैंप और फॉग लाइट्स के साथ्ज्ञ ही पैनारोमिक मोनो ग्लॉस प्रयोग किया गया है। एक्सटीरियर के साथ ही इंटीरियर में भी बदलाव किया गया है। इसमें डिजिटल इंस्ट्रमेंट क्लस्टर, ट्च स्क्रीन नेविगेशन, 5G कनेक्टिविटी, वायस कंट्रोल सिस्टम, मूड लाइटिंग और सबसे खास 360 डिग्री रोटेटिंग सीट दिया गया है। इसके अलावा इसमें डेक चार्जिंग भी दिया गया है।

हालांकि यह केवल इलस्ट्रेटेड डिजाइन है इसलिए इसमें प्रयोग किए जाने वाली बैटरी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। ऐसा माना जा रहा है कि इसमें बैटरी पैक को कार के पिछले हिस्से में दिया जाएगा। बहरहाल, अभी टाटा मोटर्स की तरह से Tata Nano के इलेक्ट्रिक वर्जन को पेश करने के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है और इसे महज एक प्रोजेक्ट के तरत डिजाइन किया गया है।

फिलहाल, कंपनी जल्द ही बाजार में अपनी प्रीमियम हैचबैक कार Tata Altroz के इलेक्ट्रिक अवतार को बाजार में पेश करेगी। इस कार को नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। इस समय बाजार में यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है। इसकी कीमत 5.29 लाख रुपये से लेकर 9.29 लाख रुपये के बीच है।

Next Stories
1 Indian Motorcycle की बाइक्स पर मिल रहा है 6 लाख रुपये का तगड़ा डिस्काउंट, इस महीने बुक करने पर नवंबर तक नहीं देनी होगी पेमेंट!
2 भारत में Suzuki Jimny के लिए बढ़ सकता है इंतजार! 1.5 साल तक पहुंचा वेटिंग पीरियड, जानें इस SUV से जुड़ी खास बातें
3 Honda City को खरीदने का शानदार मौका, मिल रहा है 1 लाख रुपये तक का डिस्काउंट! देखें डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X