ताज़ा खबर
 

Honda City और Maruti Ciaz को टक्कर देने आ रही है टाटा की प्रीमियम सेडान कार! देखें भारत में कब होगी लॉन्च और क्या मिलेंगे फीचर्स

Tata की नई सेडान Altroz ​​के प्लेटफ़ॉर्म पर बेस्ड होगी। फिलहाल इस कार की कोई भी तस्वीर सामने नहीं आई है। लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक इसे X452 कोड नेम दिया गया है।

प्रतिकात्मक तस्वीर: आगामी टाटा सेडान को इम्पैक्ट 2.0 डिज़ाइन लैंग्वेज पर तैयार किया जाएगा।

Tata’s Upcoming Sedan: देश की जानी मानी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स वर्तमान में भारत के लिए कई नए वाहनों पर काम कर रही है। कंपनी के सभी नए प्रोडक्ट ALFA मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर आधारित होंगे। हाल ही में आई जानकारी के मुताबिक टाटा मोटर्स ने एक नई मिड साइज सेडान पर भी काम करना शुरू कर दिया है। बता दें, टाटा होंडा सिटी और मारुति सुजुकी सियाज को टक्कर देने के लिए जल्द इस प्रीमियम सेडान को लॉन्च करेगी।

Tata की नई सेडान Altroz ​​के प्लेटफ़ॉर्म पर बेस्ड होगी। फिलहाल इस कार की कोई भी तस्वीर सामने नहीं आई है। लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक इसे X452 कोड नेम दिया गया है। बता दें, अल्ट्रोज के प्रोडक्शन के दौरान इसे X451 नाम दिया गया था। यानी यहां यह कहना गलत नहीं होगा केि इस नई कार को अल्ट्रोज की तरह ही ALFA प्लेटफ़ॉर्म पर तैयार किया जा रहा है।

कंपनी ने इस कार को लेकर अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन उम्मीद है कि इसका नाम Peregrin रखा जा सकता है। टाटा की आगामी प्रीमियम सेडान के डिजाइन की बात करें तो इसे टाटा के 2.0 डिजाइन लैंग्वेज पर तैयार किया जाएगा। हालांकि इसकी स्टाइलिंग अल्ट्रोज और E-Vision सेडान कॉन्सेप्ट से प्रेरित होने की उम्मीद है। बता दें, ई-विजन टाटा की ए​क इलेक्ट्रिक सेडान का कॉन्सेप्ट था, जिसे 2018 जिनेवा मोटर शो में पेश किया गया था।

नई सेडान के बेस वैरिएंट में कंपनी 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का प्रयोग कर सकती है, जबकि इसके टॉप वैरिएंट में नेक्सॉन के समान 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल यूनिट का विकल्प मिलने की उम्मीद है। वहीं इसके डीजल वैरिएंट में 1.5-लीटर डीजल इंजन भी दिया जा सकता है। इसकी लांचिंग को लेकर अभी कोई पुख्ता जानकारी नहीं है। लेकिन उम्मीद है कि इसे 2021 में लॉन्च किया जा सकता है। बता दें, इस नई सेडान के अलावा, टाटा मोटर्स HBX माइक्रो एसयूवी को भी भारत में जल्द लॉन्च करने की तैयारी में है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 2020 Maruti Swift और S-cross को कंपनी नए अवतार में करेगी लॉन्च, पहले से होगी ज्यादा दमदार! देखें कितनी होगी कीमत
2 देश में लागू हुआ BS6 मानक, अब नहीं खरीद पाएंगे Royal Enfield और Honda की ये बाइक्स! जानें पूरी डिटेल
3 BS6 Bajaj Avenger 220 भारत में लॉन्च, पहले से मिली कम पावर! लेकिन 11,584 रुपये बढ़ी कीमत, देखें पूरी डिटेल