Tata Motors जल्द लॉन्च करेगी इस बेस्ट सेलिंग हैचबैक का CNG वर्जन, जानें पूरी डिटेल

अगर आप एक दमदार CNG कार खरीदना चाहते हैं तो यहां जान सकते हैं Tata की इस बेस्ट सेलिंग हैचबैक के सीएनजी वर्जन की पूरी जानकारी।

Tata Motors starts booking Tiago CNG
जल्द सड़कों पर दौड़ेगा Tata की इस हैचबैक का सीएनजी वर्जन, शुरू हुई प्री-बुकिंग। (फोटो- TATA)

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स अपनी बेस्ट सेलिंग हैचबैक कार टियागो का सीएनजी वर्जन जल्द लॉन्च करने वाला है। जिसमें कंपनी दिवाली के आसपास टियागो के सीएनजी वेरिएंट को लॉन्च कर सकती है।

अगर आप भी एक दमदार सीएनजी वाली कार खरीदना चाहते हैं तो उसके लिए आपको कुछ दिन और इंतजार करना पड़ेगा। क्योंकि टियागो अपनी कंपनी की बेस्ट सेलिंग कारों में शामिल है जो अपने फीचर्स और माइलेज के लिए जानी जाती है।

जिसकी सफलता को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इस कार के सीएनजी वर्जन को लॉन्च करने का फैसला किया है। टाटा टियागो के सीएजी वर्जन को हाल ही में टेस्ट ड्राइव के दौरान स्पॉट किया गया है।

जिसको देखते हुए माना जा रहा है कि कंपनी इस कार को लॉन्च करने की पूरी तैयारियां कर चुकी है। जिसे इसी त्योहारी सीजन में लॉन्च किया जाएगा।

टेस्ट ड्राइव के दौरान स्पॉट की गई टियागो को देखने पर इस कार की कई खासियतों के साथ इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की भी काफी डिटेल मिलती है।

टाटा टियागो सीएनजी में दिए जाने वाले इंजन की बात की जाए तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इस कार में 1.2 लीटर रेवोट्रॉन इंजन दे सकती है। यह इंजन 85 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकती है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया जा सकता है।

टाटा मोटर्स द्वारा हाल ही में टाटा टियागो और टाटा टिगोर ईवी को पेश किया गया है। टाटा टियागो के सीएनजी वेरिएंट की प्री-बुकिंग या लॉन्च को लेकर कंपनी ने अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार की प्री बुकिंग जल्द ही शुरू की जा सकती है। ताकि ग्राहकों तक इस कार की ज्यादा से ज्यादा पहुंच को बनाया जा सके।
अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर उस नजदीकी डीलरशिप की डिटेल हासिल कर सकते हैं ताकि प्री-बुकिंग शुरू होने पर आप इस कार को बुक कर सकें।

(ये भी पढ़ेंटॉप 3 CNG कारें जो देती हैं कम बजट में दमदार माइलेज, पढ़ें कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल)

इस कार के फीचर्स की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस कार में 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, जिसके साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्ट का फीचर दिया जाएगा।

(ये भी पढ़ेंMaruti Vitara Brezza या Hyundai Venue, कौन है कम कीमत में प्रीमियम फीचर्स वाली कॉम्पैक्ट SUV, पढ़ें रिपोर्ट)

इसके साथ ही कार में फ्रंट सीटों पर ड्यूल एयरबैग्स, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट, मैनुअल एसी, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग सेंसर, जैसे कई फीचर्स दिए जा सकते हैं।

कार की कीमत को लेकर कंपनी ने अभी तक कोई घोषणा नहीं की है लेकिन माना जा रहा है कि ये मौजूदा टियागो से कम से कम 1 लाख रुपये महंगी होने वाली है।

लॉन्च होने के बाद इस कार का सीधा मुकाबला, मारुति वैगनआर, मारुति सेलेरियो, हुंडई आई10 सीएनजी के साथ होना तय माना जा रहा है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट