ताज़ा खबर
 

Tata Motors जल्द लॉन्च करेगी अपनी दो सबसे सुरक्षित कारों के डार्क एडिशन, जानिए पूरी डिटेल

Tata Motors अपनी उन दो कारों के डार्क एडिशन लॉन्च करने वाला है जिनको मिली है Global NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग।

Tata Motors अपनी इस दो पॉपुलर कारों के डार्क एडिशन लॉन्च करेगी। (फोटो-TATA)

भारत की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी दो प्रमुख कारों को लेकर बड़ी घोषणा की है जिसमें वो अपनी सबसे सुरक्षित और बेस्ट सेलिंग एसयूवी नेक्सॉन के नए डार्क एडिशन लॉन्च करने वाली है। इसके साथ ही कंपनी अपनी बेस्ट सेलिंग प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज के भी डार्क एडिशन को जल्द ही लॉन्च करने वाली है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन दोनों कारों के डार्क एडिशन को देशभर की डीलरशिप पर कंपनी ने पहुंचाना शुरू कर दिया है। लेकिन उनकी कीमत वही रहेगी या ब़ढ़ाई जाएगी इसको लेकर कंपनी ने अभी  किसी तरह की आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक नेक्सॉन एसयूवी और अल्ट्रॉज हैचबैक कार को एटलस ब्लैक कलर दिया गया है। जिसमें तमाम एक्सटीरियर को नया लुक देते हुए उनको और स्पोर्टी बनाया गया है। इसके अलावा इन कारों के इंटीरियर को भी डार्क ब्लैक थीम देते हुए सीटों सहित पूरे डैशबोर्ड को डार्क ब्लैक बनाया गया है।

इन दोनों कारों के इंजन की बात की जाए तो टाटा नेक्सॉन एसयूवी में 1.5 लीटर वाला पेट्रोल और डीजल इंजन इस्तेमाल किया जा रहा है। मतलब कंपनी ने इस कार के इंजन में किसी तरह का बदलाव नहीं किया है। (ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

लेकिन टाटा अल्ट्रोज के डार्क एडिशन में कंपनी ने 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन का इस्तेमाल किया है। इसके पेट्रोल इंजन की बात करें तो यह इंजन 86 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है।

बात करें इसके डीजल इंजन की तो ये 90 बीएचपी की पावर और 200 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इन दोनों ही इंजन वेरिएंट के साथ कंपनी ने दिया है मैनुअल गियरबॉक्स लेकिन इसके साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी मौजूद है।

टाटा मोटर्स की तरफ से इन दोनों कारों में किसी तरह के इंटरनल या टेक्निकल बदलाव किए जाने के संकेत नहीं मिले हैं। कंपनी सूत्रों के मुताबिक नेक्सॉन और अल्ट्रोज इन दोनों कारों के डार्क एडिशन की कीमत को लेकर जुलाई के शुरुआती हफ्ते में कंपनी द्वारा घोषणा की जाएगी। आपको बताते चलें, कि टाटा कि ये दोनों कारें भारत की सबसे सुरक्षित कार है जिसको ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली है।

Next Stories
1 Bajaj V15 लिमिटेड एडिशन बाइक को 15 हजार में खरीदने का मौका, मिलेगी 1 साल की वारंटी
2 Maruti Ignis या Tata Tiago कौन की कार देगी 5 लाख के बजट में ज्यादा फीचर्स और माइलेज, जानें यहां
3 जीरो डाउन पेमेंट और लोन की सुविधा के साथ 1.5 लाख में यहां मिलेगी Hyundai Eon Era
ये पढ़ा क्या?
X